देश-विदेश

प्रियंका की मौजूदगी में बच्चों के ‘नीम का पत्ता कड़वा है…’ के नारों पर NCPCR ने भेजा नोटिस

नई दिल्ली: राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को नोटिस जारी कर उस वीडियो पर जवाब मांगा है, जिसमें उनकी मौजूदगी में बच्चे आपत्तिजनक नारे लगाते दिख रहे हैं। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने चुनाव आयोग से पूछा है कि इस मामले में बच्चों के अधिकारों का उल्लंघन हुआ है या नहीं। वीडियो में दिख रहे और नारा लगाने वाले बच्चों के नाम और पते मांगे गए हैं और यह भी पूछा गया है कि उन बच्चों को वहां कैसे लाया गया था। इस जानकारी को देने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का ये वीडियो बुधवार को सामने आया था। वीडियो अमेठी के तिलोई गांव का है, जहां प्रियंका गांधी जनसंपर्क कर रही थीं। वीडियो में कुछ बच्चे प्रियंका के सामने चौकीदार चोर है नारे लगा रहे थे, जिसके बाद उन्होंने नरेंद्र मोदी को लेकर नीम का पत्ता कड़वा है, का आपत्तिजनक नारा भी लगा दिया। इस पर प्रियंका गांधी ने बच्चों को ऐसा करने से रोकते हुए कहा कि नहीं ये नारा नहीं, ये अच्छा नहीं लगता।

अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उम्मीदवार हैं, जिनके प्रचार के लिए प्रियंका पहुंची थीं। वहीं भाजपा से यहां स्मृति ईरानी चुनाव लड़ रही हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने एक वीडियो साझा करते हुए लिखा कि सोचिए एक प्रधानमंत्री को कितना कुछ सहना पड़ता है. क्या इससे लुटियंस में गुस्सा दिखाई दिया? अमेठी में 6 मई को मतदान होना है। source: oneindia.com

Related Articles

Back to top button