देश-विदेश

टीचर ने अपने पैसे से गरीब बच्चों को करवाया प्लेन में सफर

नई दिल्ली: इंदौर के देवास जिले के बिजेपुर के एक सरकारी स्कूल में पढ़ाने वाले हेडमास्टर किशोर कनासे ने 19 स्टूडेंट्स को अपने खर्चे पर हवाई यात्रा करवा कर सबका दिल जित लिया हैं. हेडमास्टर किशोर ने अपनी सेविंग से जो भी पैसा बचाया था वो इन बच्चों को हवाई यात्रा कराने में खर्च कर डाला.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस काम में उनके पुरे 60 हजार रुपए खर्च हुए हैं. किशोर बताते हैं कि मैं काफी दिनों से एयर टिकट के दामों पर नजर जमाए हुए था. जब इनके दाम थोड़े सस्ते हुए तो मैंने एडवांस में ही बुकिंग कर ली. हेडमास्टर किशोर का कहना हैं कि इनमें से कुछ बच्चे तो ऐसे भी हैं जिन्होंने कभी ट्रेन में भी सफ़र नहीं किया था ऐसे में प्लेन का सफ़र कर उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं था.

इस सरकारी स्कूल के कक्षा छठीं, सातवीं और आठवीं में पढ़ने वाले छात्र जैसे ही पहली बार इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे तो उनके चेहरे के हावभाव देखने लायक थे. उनकी ख़ुशी सांतवे आसमान पर थी. यहाँ से इन बच्चों ने दिल्ली के लिए फ्लाईट पकड़ी और वहां दिल्ली दर्शन टूर पर गए.

टाइम ऑफ़ इंडिया से बातचीत करते हुए तोहिद शेख नमाक स्टूडेंट ने कहा कि वो हमेशा जमीन से ही प्लेन देखा करता था. तब उसे ये प्लेन बहुत छोटा सा दिखता था लेकिन जब उसने इसे नजदीक से देखा तो पाया कि प्लेन बहुत बड़ा हैं.

Related Articles

Back to top button