उत्तर प्रदेश

अपात्रों के राशन कार्ड खतम किए जाएं और पात्रों के राशन कार्ड बनाए जाएं: नंद किशोर यादव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष नंद किशोर यादव ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि समाज के सबसे कमजोर व्यक्ति को सरकार की मंशा के अनुरूप राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 में दिए गए प्राविधानों के तहत निश्चित रूप से लाभ पहुंचाया जाए। उन्होंने कहा कि अपात्र व्यक्तियों के राशन कार्ड अनिवार्य रूप से समाप्त किए जाएं और पात्र व्यक्तियों के राशन कार्ड बनवाए जाएं।

श्री यादव आज यहां गोमतीनगर स्थित राज्य खाद्य आयोग के कार्यालय में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने स्पष्ट रूप से निर्देशित किया कि किसी भी दशा में अपात्रों के राशन कार्ड न बन पाएं, इस पर कड़ी नजर रखी जाए। उन्होंने कहा कि यदि अपात्रों के राशन कार्ड बनाए गए, और सरकार की छवि को खराब किया गया तो संबंधित जनपदीय एवं विभागीय अधिकारियों के विरूद्ध नियमानुसार कठोर कार्यवाही की जायेगी।

बैठक में खाद्य आयोग के सदस्यगण डाॅ0 डी0सी0 मिश्रा, डाॅ0 मो0 इस्माईल खां, श्रीमती सरोज प्रसाद, सदस्य सचिव, श्री वेद प्रकाश शर्मा, वित्त एवं लेखाधिकारी, श्री राजीव कुमार एवं प्रशासनिक अधिकारी, श्री प्रभात चन्द्र श्रीवास्तव उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button