उत्तराखंड समाचार

सुर्खियों में पहाड़ की जवानी: हर जुबां पर है नोएडा की सड़कों पर दौड़ते कुमाऊं के बेटे का नाम, पढ़ें- 19 साल के प्रदीप की कहानी

पहाड़ की जवानी और पहाड़ के पानी को रोकने की बात कई मंचों पर होती है लेकिन पहाड़ की जवानी के संघर्ष और पेट की भूख मिटाने की तस्वीर कभी-कभी ही सामने आती है। फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी ने फेसबुक पोस्ट पर अल्मोड़ा के प्रदीप मेहरा के संघर्ष को साझा किया है।

नोएडा में अपनी कार से रात 12 बजे जा रहे विनोद कापड़ी को 19 साल का प्रदीप मेहरा कंधे पर बैग लेकर अकेला दौड़ता मिला। उसे बार-बार लिफ्ट का ऑफर दिया लेकिन उसने मना कर दिया। प्रदीप ने बताया कि वह एक फैक्टरी में काम करता है। सेना में भर्ती होने के लिए वह दौड़ लगा रहा है।

दौड़ लगाने का यही समय मिलता है। इसके बाद ही वह कमरे में जाकर खाना बनाता है। उसे सुबह आठ बजे फैक्टरी जाना होता है इसलिए सुबह दौड़ नहीं सकता। यहां वह अपने भाई के साथ रहता है। भाई की रात की ड्यूटी होती है। गांव में मां बीमार है। उसका इलाज चल रहा है। वह रोज दस किमी दौड़ता है। यह उसका रूटीन है। विनोद कापड़ी ने उसकी मदद करनी चाही लेकिन उसने साफ-साफ मना कर दिया।

हरीश रावत ने भी किया ट्वीट
पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी इसे साझा करते हुए कहा है सफलता पाने के लिए हौसला होना जरूरी है। मुझे प्रदीप में हौसला, जुनून, सकारात्मक विचार, आत्मविश्वास सब नजर आ रहा है। प्रदीप आप यूं ही संघर्ष जारी रखो। आपको जरूर सफलता मिलेगी। आपको मेरा ढेर सारा आशीर्वाद एवं शुभकामनाएं।

सोर्स: यह Amar Ujala न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ UKNews360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button