देश-विदेश

बिहार में 1 अगस्त से लॉकडाउन नहीं होगा, अब Unlock 3.0 की गाइडलाइंस लागू होंगी

पटना: बिहार में 31 जुलाई के बाद से लॉकडाउन हटा लिया जाएगा और अब एक अगस्त से राज्य में Unlock 3.0 की व्यवस्था लागू होगी।वहीं कुछ मामलों में अलग से सख्ती बरती जाएगी। राज्य सरकार ने कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए 1 अगस्त से 16 अगस्त तक के लिए गाइडलाइंस जारी किया है। राज्य में रात के 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स में कहा गया है कि आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी दफ्तरों में 50 फीसदी कर्मचारी काम करेंगे।

गाइडलाइंस के मुताबिक शॉपिंग मॉल पहले की तरह बंद रहेंगे। वहीं रेस्टोरेंट खुलेंगे लेकिन वे केवल होम डिलिवरी ही कर सकेंगे। सभी ट्रांसपोर्ट सर्विस पहले की तरह बंद रहेंगे। फिलहाल इन्हें परिचालन की इजाजत नहीं दी गई है। मार्केट और दुकानें जिला प्रशासन द्वारा तय समय के मुताबिक ही खुलेंगी।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के बढते मामलों की वजह से पूरे बिहार में 16 जुलाई से 31 जुलाई तक लॉकडाउन लागू किया गया था। वहीं ऐसी आशंका जताई जा रही थी कि बिहार में लॉकडाउन आगे भी बढ़ाया जा सकता है। लेकिन आज सरकार की तरफ से लॉकडाउन को 31 जुलाई तक ही रखने का फैसला लिया गया।

Related Articles

Back to top button