उत्तर प्रदेश

UP Election 2022: रैली में बोले अमित शाह- 10 को बनवाएं भाजपा सरकार, 18 मार्च पाएं को फ्री गैस सिलेंडर

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को दूसरे चरण का मतदान हो चुका है। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को राज्य की जनता से वादा किया कि अगर यूपी में भाजपा सत्ता में वापस आती है तो होली (18 मार्च) को घर-घर मुफ्त गैस सिलेंडर पहुंचाए जाएंगे। औरैया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शाह ने किसानों को मुफ्त बिजली सहित कई रियायतों की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अगले 5 साल तक किसी भी किसान को बिजली बिल नहीं देना होगा।

वहीं, समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि पहले और दूसरे चरण में समाजवादी पार्टी और बसपा का सुपड़ा साफ होगा और भाजपा तेज़ी के साथ 300 सीटों की ओर बढ़ रही है। अपनी बात को जारी रखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव कहते हैं कि अगर भाजपा यूपी में लड़कियों को स्कूटी देगी तो वह ईंधन देंगे। लेकिन अगर सपा सत्ता में आती है, तो न तो स्कूटी होगी, न ही कोई ईंधन।

मालूम हो, उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को पहले तो कल यानि 14 फरवरी को दूसरे चरण का मतदान हो चुका है। वहीं, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए इस बार सात चरणों में वोटिंग होनी है। बताते चलें कि दो चरणों के बाद 20, 23, 27 फरवरी, 3 और 7 मार्च को अन्य चरणों में मतदान होगा, जबकि 10 मार्च को चुनाव के नतीजे सामने आएंगे। भाजपा ने साल 2017 के विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में से 325 सीटों पर जीत दर्ज सरकार बनाई थी।

सोर्स: यह Lokmat News फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ UKNews360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button