खेल

Women’s World Cup: न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटर ने किया हैरान, सुपरवुमेन स्टाइल में पकड़ा कैच

न्यूजीलैंड की जमीन पर इन दिनों महिला वर्ल्ड कप 2022 खेला जा रहा है. इसमें रविवार (13 मार्च) को ऑस्ट्रेलिया और मेजबान न्यूजीलैंड टीम आमने-सामने आईं. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत दर्ज की.

उनके लिए एलिस पैरी और ताहलिया मैक्ग्रा ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली.

इस पूरे मुकाबले में एक कैच ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. यह शानदार कैच न्यूजीलैंड की प्लेयर मेडी ग्रीन ने लपका था. उन्होंने सुपरवुमेन की तरह छलांग लगाते हुए हवा में शानदार अंदाज में कैच लपका और फैन्स को अपना मुरीद बना लिया. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

मेडी ने इस तरह लपका शानदार कैच

दरअसल, यह वाकया ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान 45वें ओवर में हुआ. यह ओवर ली ताहुहू ने किया था. इस ओवर की आखिरी बॉल पर राइड हैंड बैटर एलिस पैरी ने लॉन्गऑन की ओर हवा में शॉट खेला था. वहां बाउंड्री पर मौजूद मेडी ने दौड़ लगाते हुए बॉल को फॉलो किया और आखिरी समय पर सुपरवुमेन की तरह डाइव लगाकर दोनों हाथ में कैच लपक लिया. कैच लेते समय मेडी की पूरी बॉली हवा में लहरा रही थी.

यह कैच काफी अहम था, क्योंकि इस समय एलिस पैरी 86 बॉल पर 68 रन बनाकर खेल रही थीं. साथ ही मैच के आखिरी ओवर भी शुरू हो गए थे. ऐसे में एलीसी ने आक्रामक खेलना शुरू कर दिया था. एलीसी ने अपना गियर चेंज ही किया था कि मेडी ने उन्हें कैच आउट कर दिया. यहां तक एलिस ने ताहलिया (57 रन) के साथ शतकीय साझेदारी पूरी कर ली थी.

एलीसी और ताहलिया ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को संभाला

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 8 विकेट गंवाकर 269 रन बनाए थे. एक समय जब कंगारू टीम ने 30 ओवर तक 113 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. टीम बेहद मुश्किल में थी, तब एलीसी और ताहलिया ने शतकीय साझेदारी कर टीम को संभाला था. इसके बाद आखिरी ओवर्स में एश्ले गार्डनर ने 18 बॉल पर ताबड़तोड़ अंदाज में 48 रन जड़ दिए थे. उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के जमाए थे. जवाब में न्यूजीलैंड टीम 128 रन पर ही सिमट गई और यह मैच ऑस्ट्रेलिया ने 141 रन से जीत लिया.

Related Articles

Back to top button