खेल

एडीलेड इंटरनेशनल: चोट के बावजूद जोकोविच ने जीता करियर का 92वां एकल खिताब

वर्ल्ड नंबर 5 नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने रविवार को एडिलेड इंटरनेशनल एकल का खिताब अपने नाम किया. जोकोविच ने फाइनल में सेबेस्टियन कोरडा (Sebastian Korda) को 6-7, 7-6, 6-4 से हराया.

एडीलेड : चोट के बावजूद नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अमेरिका के गैर वरीय सेबेस्टियन कोरडा (Sebastian Korda) को 6-7, 7-6, 6-4 से हराकर एडीलेड इंटरनेशनल (Adelaide International) खिताब जीत लिया.

जोकोविच को डेनिल मेदवेदेव के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान चोट लगी थी. इसके बावजूद उन्होंने तीन घंटे से अधिक समय चला मैराथन फाइनल खेला और कैरियर का 92वां एकल खिताब अपने नाम किया. एडीलेड में यह उनका दूसरा खिताब है. इससे पहले 2007 में 19 साल की उम्र में उन्होंने खिताब जीता था.

इस जीत के बाद जोकोविच ने कहा, यह एक अद्भुत सप्ताह रहा है और आप लोगों ने इसे और भी खास बना दिया है. मेरे लिए यहां खड़ा होना एक उपहार है.

इससे पहले महिला वर्ग में दूसरी वरीय एरीना सबालेंका ने क्वालीफायर लिंडा नोसकोवा को सीधे सेट में हराकर अपना 11वां डब्यूटीए टूर एकल और लगभग दो साल में पहला एकल खिताब जीता.

सबालेंका ने डब्यूटीए स्तर पर पहली बार फाइनल में जगह बनाने के दौरान तीसरी वरीय दारिया कसात्किना और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका को हराने वाली 18 साल की नोसकोवा को 6-2 7-6 से हराया. सबालेंका ने अपनी खिताबी जीत के दौरान पूरे टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं गंवाया.

Related Articles

Back to top button