देश-विदेश

मुंबई की इमारत में लगी आग, 1 की मौत, 14 बचे

मुंबई: मुंबई में रविवार की दोपहर में चार मंजिली एक इमारत में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 14 लोगों को बचाया गया। इनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) आपदा नियंत्रण इकाई के अनुसार, कोलाबा क्षेत्र में प्रतिष्ठित होटल ताज महल के पीछे चर्चिल चेम्बर्स के तीसरे माले में आग लगने की घटना दोपहर 12.20 बजे सामने आई।

अग्निशमन की टीमें गाड़ियों के साथ तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की। फंसे हुए 14 निवासियों को सुरक्षित बचाया गया।

हादसे में घायल हुए 54 वर्षीय व्यक्ति श्याम अय्यर को जीटी अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। घटना में घायल हुए 50 वर्षीय व्यक्ति यूसुफ पूनमवाला को इलाज के लिए बंबई अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शरीर के अंदर जहरीले धुएं चले जाने के बाद पांच लोगों को प्राथमिक उपचार देने के बाद छुट्टी दे दी गई।

मांडवी अग्निशमन के एक कर्मी भीरमल संतोष पाटिल का आग बुझाने के दौरान दम घुटा, जिसके बाद उन्हें एम्बुलेंस में चिकित्सा सहायता दी गई।

तीन घंटे के बाद आग पर काबू पा लिया गया। इस घटना से स्थानीय लोगों और पर्यटकों को तनाव में देखते हुए पुलिस ने एतियातन व्यस्त मेवेदर रोड को बंद कर दिया। न्यूज़ सोर्स आईएएनएस & द क्विंट

Related Articles

Back to top button