उत्तर प्रदेश

सीएम योगी को मोदी का तोहफा, बुंदेलखंड में 6 लेन हाईवे के लिए दिए 10 हजार करोड़

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम योगी ने बताया कि यूपी के ज्यादातर प्रोजेक्ट्स पास हो गए हैं। यूपी के लिए करीब 10 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट्स पास किए गए। इसके लिए सीएम योगी ने नितिन गडकरी का शुक्रिया अदा किया।

बुंदलेखंड के लिए होगा 6 लेन हाई-वे
योगी आदित्यनाथ ने बताया कि बुंदेलखंड को बड़ा सौगात मिली है। यहां के लिए 6 लेन हाई-वे वाला प्रोजेक्ट पास कर दिया गया है। साथ ही उन्होंने संगम नगरी इलाहाबाद के लिए भी कई प्रोजेक्ट्स पास होने की बात कही। उन्होंने बताया कि लखनऊ के लिए 7 एलिवेटेड सड़कों को भी मंजूरी मिल गई है। उन्होंने बताया कि यूपी में सड़क निर्माण को लेकर नितिन गडकरी से चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि 73 राजकीय राजमार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग में बदलने पर भी चर्चा की गई।

इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। योगी आदित्यनाथ दिल्ली में पीएम के सरकारी आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर उनसे मिले। उनके बीच 1 घंटे से ज्यादा बैठक चली। योगी आदित्यनाथ ने योगा दिवस की तैयारियों को लेकर पीएम को जानकारी दी। लखनऊ में मोदी और योगी 21 जून को योग दिवस पर साथ योग करेंगे। योग दिवस को लेकर लखनऊ में योगी की निगरानी में भव्य आयोजन की तैयारी की जा रही है। 20 और 21 जून को पीएम मोदी लखनऊ में प्रवास करेंगे। सूत्रों के मुताबिक यूपी के विकास योजनाओं के साथ किसानों के मुद्दों पर योगी ने पीएम से चर्चा की।

Related Articles

Back to top button