उत्तर प्रदेश

कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए वर्तमान परिस्थितियों में प्रत्येक स्तर पर विशेष सावधानी और सतर्कता बरतना जरूरी: सीएम

लखनऊमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा है कि कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए वर्तमान परिस्थितियों में प्रत्येक स्तर पर विशेष सावधानी और सतर्कता बरतना जरूरी है। इसके दृष्टिगत उन्होंने जनपद प्रयागराज में मकर संक्रांति के स्नान पर्व पर बुखार, जुक़ाम अथवा गला खराब जैसे कोविड लक्षणयुक्त व्यक्तियों एवं कोरोना टीके की दोनों डोज न लेने वाले श्रद्धालुओं से इस आयोजन में सम्मिलित न होने की अपील की है।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश सरकार कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन कराते हुए यह पर्व सुरक्षित रूप से सम्पन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा व्यापक प्रबन्ध किए गए हैं। राज्य सरकार के इन प्रयासों में सभी का सहयोग आवश्यक है। उन्होंने कहा कि स्नान के लिए केवल स्वस्थ व्यक्ति ही आएं। अधिक आयु वाले लोग, कोमॉर्बिड व्यक्ति तथा बच्चे न आएं। माघ मेले में कल्पवास करने वाले श्रद्धालु स्नान के लिए निर्धारित समय पर ही स्नान सम्पन्न करें। कल्पवासियों की कोरोना जांच के लिए रैपिड टेस्ट की व्यवस्था की गई है।

Related Articles

Back to top button