खेल

विश्व कप 2019ः क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रिकी पोंटिंग को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

तीन बार के विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। आने वाले विश्व कप के लिए पोंटिंग को कंगारू कोचिंग टीम का अहम हिस्सा बनाया गया है। 44 साल के पोंटिंग इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम के साथ काम कर चुके हैं। तब पोंटिंग से साल 2017 और 2018 में अपनी सेवाए टीम को दी थी।

अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि पोंटिंग कंगारू टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के सहायक कोच के रूप में नियुक्त किए गए हैं। ये खबर एक ऐसे समय में आ रही है जब ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी कोच डेविड सेकर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रिकी पोंटिंग को टीम में शामिल करते हुए कहा है कि उनके आने से टीम के बैटिंग कोच ग्रीम हिक को एशेज की तैयारियां करवाने में मदद मिलेगी। गौरतलब है कि एशेज का आयोजन विश्व कप के बाद होगा।

पोंटिंग की नियुक्ति पर बात करते हुए कंगारू टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, ‘रिकी ये जानते हैं कि विश्व कप जीतने के लिए किस चीज की जरूरत है और मैं ये जानता हूं कि रिकी महत्वपूर्ण होंगे। वे ना केवल बैटिंग के नजरिए से अहम होंगे बल्कि और बड़े पैमाने पर भी भूमिका निभाएंगे क्योंकि हमारा ध्यान अभी विश्व कप खिताब बचाने पर है।’ बता दें कि पोंटिंग 1999 में विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का भाग थे और उनकी कप्तानी में ही कंगारू टीम ने साल 2003 और 2007 का विश्व कप भी जीता था। पोंटिंग इसके अलावा आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स को भी कोचिंग देते दिखाई देंगे। उसके बाद वह इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया टीम से जुड़ जाएंगे।

Related Articles

Back to top button