अपराध

आरोपी अमित प्लास्टिक सर्जरी से भी छिपा सकता है पहचान

देहरादून : महज तीन से चार घंटे में किडनी ट्रांसप्लांट करने वाला अमित बेहद शातिर है। पुलिस को शक है कि उसकी एक चाल चेहरा बदल कर यानि प्लास्टिक सर्जरी कराकर विदेश भागने की भी हो सकती है। इसी के मद्देनजर उसके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करने के साथ ही हरियाणा, हिमाचल व अन्य राज्यों के कुछ अस्पतालों पर भी खुफिया नजर रखी जा रही है।

अमित ने अपने धंधे को अंजाम तक पहुंचाने के लिए ऐसा सिस्टम तैयार किया था, जिसमें उसके चुनिंदा लोगों की ही पैठ थी। ऐसे में उस तक पहुंचना नामुमकिन भले न हो, लेकिन मुश्किल जरूर है। बताया जा रहा है कि वर्ष 2008 में नेपाल भागने के दौरान अमित ने नेपाल में चेहरा बदल कर पहचान छिपाने का प्रयास किया था, लेकिन तब उसे गुरुग्राम पुलिस ने पकड़ लिया था।

इस वजह से पुलिस अब उसकी तलाश के लिए हर स्तर पर सतर्कता बरत रही है। सूत्रों की मानें तो हरियाणा और हिमाचल के इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से भी संपर्क किया है, ताकि उन अस्पतालों और डाक्टरों को का पता चल सके जो प्लास्टिक सर्जरी करते हैं। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि अमित, अक्षय और राजीव के छिपने की हर संभावनाओं पर गौर किया जा रहा है।

अमित का भाई जा चुका है जेल 

अमित कुमार का पूरा कुनबा किडनी के अवैध कारोबार में संलिप्त पाया गया है। जांच में सामने आया है कि किडनीखोर का भाई जीवन भी बीएएमएस डाक्टर है। 2008 में सीबीआइ ने किडनी के अवैध धंधे में उसे आरोपी बनाया था, लेकिन साक्ष्यों के अभाव में वह अदालत से बरी हो गया था। इसके बाद वह फिर से अमित के खड़े किए गए किडनी खरीद-फरोख्त के साम्राज्य को संभालने लगा। फिलवक्त जीवन गुरुग्राम में रह रहा है और उससे पूछताछ के लिए दून पुलिस की टीम रवाना कर दी गई है।

किडनी कांड में गिरफ्तार आरोपी

-जावेद खान पुत्र सरवर खान निवासी रूम नंबर ए-603 ग्रीन पार्क सोसायटी, सीजी स्कूल, एसबी रोड शांताक्रूज वेस्ट मुंबई

फरार आरोपी

-डॉ. अमित कुमार पुत्र पुरुषोत्तम निवासी मकान नंबर 215 खक्करपुर सौरा मंगल गुरुग्राम कौशल्या, सेकेंड एड हास्पिटल खार मुंबई

-डॉ. अक्षय कुमार पुत्र अमित कुमार निवासी मुंबई

-डॉ. संजय दास पुत्र छोटेलाल दास निवासी नगर परिषद वार्ड नंबर 5 फोर्सगंज अररिया बिहार

-सुषमा कुमारी पुत्री रतन लाल केडिया निवासी सोनबरसा  सहरसा बिहार

-राजीव चौधरी पुत्र सुरेंद्र पाल सिंह निवासी14/41 आदर्श नगर बड़ौत जिला बागपत उत्तर प्रदेश

-चांदना गुड़िया निवासी कोलकाता पश्चिम बंगाल

-जगदीश भाई निवासी शिव ट्रेडिंग उदयनगर सचिन जीआईडीसी सूरत

Related Articles

Back to top button