उत्तराखंड समाचार

उत्‍तराखंड में शुक्रवार को आए कोरोना के 20 नए मामले, 13 मरीज हुए स्वस्थ

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के 20 नए मामले मिले हैं। वहीं,13 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। राज्य में फिलवक्त कोरोना के 155 सक्रिय मामले हैं। टिहरी व उत्तरकाशी में कोई सक्रिय मामला नहीं है। जबकि देहरादून में सबसे अधिक 63 व नैनीताल में 23 सक्रिय मामले हैं। पांच जिलों में सक्रिय मामलों की संख्या दस से कम है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटे में निजी व सरकारी लैब से 17 हजार 361 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 17 हजार 341 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक आठ लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा नैनीताल में चार, ऊधमसिंह नगर में तीन, पिथौरागढ़ में दो, अल्मोड़ा, बागेश्वर और हरिद्वार में एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया। अन्य छह जिलों चमोली, चंपावत, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, टिहरी व उत्तरकाशी में कोरोना का कोई नया मामला नहीं मिला है। राज्य में अब तक कोरोना के 3,44,553 मामले आए हैं। जिनमें 3,30,797 (96.01 प्रतिशत) लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। वहीं, कोरोना से अब तक राज्य में 7413 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

नशे के खिलाफ छात्रों को किया जागरूक

युवाओं में नशे की बढ़ती प्रवृत्ति पर पुलिस के सहयोग से स्कूल-कालेज में अभियान चलाकर छात्रों को नशे के नुकसान के प्रति जागरूक किया जा रहा है। अभियान की शुरुआत बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान की ब्रांड एंबेसडर और इनरव्हील क्लब की प्रेसीडेंट डा. मनु शिवपुरी ने की। उन्होंने बताया कि सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह के नेतृत्व में राजकीय इंटर कालेज ज्वालापुर में कोतवाली ज्वालापुर में इनरव्हील क्लब के सदस्यों के साथ संयुक्त रूप से जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें बच्चों को नशे के दुष्परिणाम और सजा के प्रविधान आदि के बारे में जानकारी दी।

Related Articles

Back to top button