खेल

संजू सैमसन का बड़ा खुलासा, मुझे पता था कि राजस्थान रॉयल्स का अगला कप्तान बनूंगा

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान राजस्थान राॅयल्स टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें पता था कि वह राजस्थान राॅयल्स के अगले कप्तान होंगे। आईपीएल 9 अप्रैल से शुरू होगा जबकि राजस्थान अपने अभियान की शुरूआत 12 अप्रैल से होगी और पहला मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ खेला जाएगा।

सैमसन ने एक समाचार पत्र से बाततीच के दौरान कहा, इसे अपने तक ही रखना कठिन था। मुझे विराट भाई, रोहित भाई और माही भाई से अच्छे बधाई संदेश मिले। उन्होंने कहा, यह तथ्य कि मेरी टीम और फ्रैंचाइज़ी इस काम को करने के लिए मुझ पर भरोसा करते हैं, बहुत विश्वास दिलाता है कि मुझमें कुछ है। मेरा दृढ़ विश्वास है कि एक कप्तान तभी अच्छा होता है जब टीम अच्छी होती है। रॉयल्स के पास महान खिलाड़ियों का एक उत्कृष्ट समूह है और अद्भुत सहायक स्टाफ उनका समर्थन कर रहा है।

मैं उनमें से अधिकांश को वर्षों से जानता हूं; वे परिवार की तरह हैं। इसलिए, मैं अपने आस-पास के लोगों के साथ एक आरामदायक जगह पर हूं। मैं 2013 में अपने किशोर दिनों से रॉयल्स का हिस्सा रहा हूं। उन्होंने कहा, विकेटकीपर भी श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगकारा के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं, जो आईपीएल 2021 के लिए राजस्थान के क्रिकेट निदेशक हैं, यह कहते हुए कि विकेटकीपर क्रिकेट के मैदान पर सबसे अच्छे जज हैं क्योंकि वे “और भी बहुत कुछ देख सकते हैं, विश्लेषण कर सकते हैं, बेहतर खेल है और एक कदम आगे है।

उन्होंने आगे कहा, संगा किंवदंती है; सिर्फ अपनी क्रिकेट की वजह से नहीं। वह वास्तव में जानते हैं कि मैं कहां से आ रहा हूं, मैं क्या महसूस कर रहा हूं और अपने देश के लिए खेल रहा हूं और इस उम्र में एक आईपीएल टीम का नेतृत्व कर रहा हूं। मैं इस भूमिका में मेरे साथी के रूप में संगा से अधिक कुछ नहीं मांग सकता था।

सैमसन ने कहा, मुझे नहीं लगता कि हमने पिछले सीजन में बहुत गलत किया था। यदि आप हमारी प्लेइंग इलेवन को देखते हैं तो हम सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं। अगर हम एक टीम के रूप में सही मानसिकता में हैं, मेरा मानना है कि अच्छी चीजें आगे देखेने को मिलेंगे। यह प्रारूप बहुत ही निडर क्रिकेट की मांग करता है, चाहे वह बल्लेबाजी, गेंदबाजी या क्षेत्ररक्षण में हो। यह गति, शक्ति और अपने आप को व्यक्त करने के बारे में है। मैं अपनी टीम से यही उम्मीद करता हूं।

Related Articles

Back to top button