देश-विदेश

Covid-19: पुडुचेरी बना देश का पहला राज्य, जहां विधानसभा में सीएम समेत नेताओं की हुई जांच

पुडुचेरी: पुडुचेरी में आज मुख्यमंत्री समते मंत्री, सांसदों और विधायकों का कोरोना टेस्ट कराया गया।पुडुचेरी देश का ऐसा पहला राज्य है, जहां विधानसभा में CM समेत सभी नेताओं की जांच हुई है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक पुडुचेरी विधानसभा के अंदर आज मुख्यमंत्री वी। नारायणसामी, विधानसभा अध्यक्ष वीपी शिवकोलुंडू समेत सभी मंत्रियों, सांसदों और विधायकों को कोरोना टेस्ट कराया गया।

समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग और डॉक्टरों की एक टीम ने विधानसभा परिसर में एक विशेष शिविर में मुख्यमंत्री वी नारायणसामी समेत सभी नेताओं के नमूने एकत्रित किए।मुख्यमंत्री कार्यालय से एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पुडुचेरी विधानसभा के दो सदस्य उन लोगों में से थे जो टेस्ट के लिए मुकर गए।स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने कहा कि आज हुए इन टेस्ट के रिजल्ट शुक्रवार को उपलब्ध होंगे।

इससे पहले राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मल्लादी कृष्ण राव ने बुधवार(22 अप्रैल) को प्रेस वार्ता के दौरान बताया था कि मुख्यमंत्री वी नारायणसामी समेत उनके सभी मंत्री, सांसद और विधायक विधानसभा परिसर में आज(23 अप्रैल) को कोरोना वायरस के लिए जांच करायेंगे।

पुडुचेरी में कोरोना वायरस के कम मामले

पुडुचेरी में कोरोना वायरस के अब तक कुल 7 मामले सामने आए हैं। इनमें से 3 लोगों को अस्पताल से छुट्टी भी मिल चुकी है। इस लिहाज से पुडुचेरी में देश के अन्य राज्यों के मुकाबले काफी कम मामले सामने आए हैं।सीएम नारायणसामी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र शासित प्रदेश में COVID- 19 के प्रसार को शामिल करने के लिए उनकी सरकार के प्रयासों की सराहना की।

सीएम नारायणसामी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पुडुचेरी में कोरोनोवायरस की स्थिति से परिचित होने के लिए उनसे फोन पर संपर्क किया। मैंने उनसे कहा कि यहां इंदिरा गांधी सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में केवल तीन सकारात्मक मामले हैं।मैंने प्रधानमंत्री को स्वास्थ्य और अन्य विभागों द्वारा संयुक्त रूप से उठाए गए कदमों के बारे में विस्तार से बताया, जिससे संक्रमण को बनाए रखने के लिए प्रदर्शन का अच्छा रिकॉर्ड रहा। Source जागरण, एएनआइ, पीटीआइ

Related Articles

Back to top button