खेल

IPL: लखनऊ सुपर जायंट्स को बड़ा झटका, बाहर हुआ ये सुपरफास्ट बॉलर

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की सबसे मजबूत टीमों में से एक लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) को बड़ा झटका लगा है. लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के सुपर फास्ट बॉलर मार्क वुड (Mark Wood) चोट के चलते पूरे आईपीएल 2022 (IPL 2022) से ही बाहर हो गए हैं. इसकी वजह है उनको स्ट्रेस फ्रैक्चर (Stress Fracture) होना.

जिसकी वजह से जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) जैसे बॉलर को लंबे समय से मैदान के बाहर रहना पड़ रहा है उससे उबरने के लिए जोफ्रा को दो-दो बार ऑपरेशन कराने की दर्दनाक प्रक्रिया से उबरना पड़ा है.

एंटीगुआ टेस्ट में चोटिल हुए थे मार्क वुड

इंग्लैंड-वेस्ट इंडीज के बीच खेले गए एंटीगुआ टेस्ट मैच (Antigua Test Match) के तीसरे दिन मार्क वुड को भयानक दर्द झेलना पड़ा. शुरु में लगा कि उनकी कोहनी में खिंचाव आ गया है, उन्होंने पूरे टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं लिया. लेकिन अब खबरें हैं कि मार्क वुड को ठीक उसी तरह का स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है, जिस तरह का स्ट्रेस फ्रैक्चर जोफ्रा आर्चर को हुआ था. जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) अब तक फिट नहीं हो पाए हैं. उन्हें इससे उबरने के लिए दो-दो बार ऑपरेशन कराना पड़ा था वो महीनों तक खेल से बाहर हो चले हैं. ऐसे में मार्क वुड को भी अगर ऑपरेशन कराने की जरूरत पड़ी, तो ये आईपीएल 2022 (IPL 2022) से ठीक पहले लखनऊ सुपर किंग्स (Lucknow Super Giants) के लिए सबसे बड़े झटके की तरह है.

ऐसा है मार्क वुड का करियर

मार्क वुड चाहे टेस्ट हो या वनडे या फिर टी-20 मैच. वो हमेशा 150 से भी ज्यादा गति से गेंद फेंकते हैं. मार्क वुड की तेजी के आगे अच्छे अच्छे बल्लेबाज भीगी बिल्ली की तरह लगते हैं. उनके रिकॉर्ड भी यही गवाही देते हैं. मार्क वुड ने अपने टेस्ट करियर में कुल 26 मैच ही खेले हैं, जिसमें उन्होंने 82 विकेट हासिल किये हैं. उन्होंने 57 वनडे मुकाबलों में 69 विकेट हासिल किये हैं. इसके अलावा 19 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने 26 विकेट हासिल किये हैं. इसके अलावा टी-20 मैचों में उन्होंने 46 विकेट हासिल किये हैं, महज 40 मैचों में. मार्क वुड बल्ले से भी योगदान देने में सक्षम हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास मैचों में 5 हाफ सेंचुरी भी जमाई है.

कौन लेगा मार्क वुड की जगह?

मार्क वुड की जगह लखनऊ की टीम किस खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ती है, ये देखने वाली बात होगी. बता दें कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने वुड की चोट के बारे में लखनऊ फ्रेंचाइजी को सूचित कर दिया है। फ्रैचाइजी के पास चुनने के लिए कुछ विकल्प हैं. हालांकि अभी किसी का नाम फाइनल नहीं हुआ है. हालांकि वुड ने इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में केवल एक मैच में खेला था. वह तब चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे. वर्तमान में दुनिया के सबसे बेहतरीन सीमित ओवरों के गेंदबाजों में शुमार मार्क वुड के आईपीएल 2022 सीजन के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स से जुड़ने पर फैंस काफी उत्साहित थे, लेकिन उनकी चोट से लखनऊ को बड़ा झटका लगा है.

Related Articles

Back to top button