देश-विदेश

आश्रम अंडरपास को आधी-अधूरी तैयारियों के साथ खोला

दक्षिणी दिल्ली। मथुरा रोड पर बन रहे आश्रम अंडरपास को आधी-अधूरी तैयारियों के साथ 22 मार्च को यातायात के लिए खोल तो दिया गया लेकिन अब भी न तो अंडरपास के अंदर का काम पूरा हुआ है और न ही इसके बाहर सुंदरीकरण का काम पूरा हुआ। इसकी वजह से राहगीरों को भारी परेशानी हो रही है।

पीडब्ल्यूडी के अधिकारी ने बताया कि जब से अंडरपास को यातायात के लिए खोला गया है, तब से काम की रफ्तार और धीमी हो गई है। अधिकारी ने बताया कि सुबह सात से रात 10 बजे तक इसे यातायात के लिए खोलने पर सहमति बनी थी लेकिन ट्रैफिक का अधिक दबाव की बात कहकर यातायात पुलिस अक्सर रात 12 बजे तक अंडरपास बंद नहीं करने देती है।

वहीं, सुबह भी सात बजे से पहले ही अंडरपास खोल दिया जाता है। ऐसे में काम करने के लिए कम समय मिल पा रहा है। अभी अंडरपास को कवर करने के लिए शेड लगाने काम चल ही रहा है। वहीं, लाइटिंग से लेकर मार्किंग व दिशासूचक लगाने का काम भी चल रहा है। इस बीच पीडब्ल्यूडी ने एक सप्ताह के ट्रायल की रिपोर्ट दिल्ली सरकार को भेज दी है। अधिकारी ने बताया कि सरकार की ओर से अभी कोई समय नहीं दिया गया है। फिर भी उम्मीद है कि अप्रैल के पहले सप्ताह में इसका विधिवत उद्घाटन कर दिया जाए। तब तक काम भी पूरा हो जाएगा।

एफओबी से लेकर फुटपाथ तक का काम अधूरा

अंडरपास के दोनों छोर पर बन रहे फुट ओवरब्रिज का काम भी अभी अधूरा है। किलोकरी गांव के सामने फुट ओवरब्रिज (एफओबी) का काम चल रहा है। अंडरपास के बाहर की सड़क, फुटपाथ और नालियों का काम अभी चल रहा है। अंडरपास के आसपास फैली निर्माण सामग्री, टूटी सड़कें, जगह-जगह लगे मिट्टी के ढेर और सड़क के किनारे पड़े बड़े-बड़े पाइप के कारण राहगीरों को धूल व गंदगी का सामना करना पड़ रहा है।

फुटपाथ, ट्रैफिक आइलैंड और सर्विस रोड की मरम्मत की जा रही है। बदरपुर से भोगल की ओर जा रहे सोमदत्त ने बताया कि अंडरपास शुरू हो जाने से जाम से कुछ राहत मिली है। काम पूरा हो जाएगा तो आने-जाने में और सुविधा हो जाएगी। वहीं, किलोकरी से बदरपुर जा रहे मिहिर सिंह ने बताया कि अंडरपास के ऊपर अभी बहुत काम बाकी है, उसे जल्दी पूरा किया जाए ताकि लोगों को जाम से छुटकारा मिल सके।

Related Articles

Back to top button