उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का चुनावी रोड मैप, अक्टूबर से शुरू, जानें सबकुछ

मुख्यमंत्री योगी अक्टूबर से अपनी चुनावी यात्रा शुरू करेंगे. मुख्यमंत्री योगी प्रत्येक सप्ताह में चार से पांच दिन किसी न किसी सरकारी या संगठनात्मक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. प्रशासनिक मशीनरी को दुरुस्त करेंगे और संगठन के जरिये चुनावी बिसात बिछाएंगे.

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी चुनावी यात्रा शुरू करने वाले हैं. संभावना जताई जा रही है मुख्यमंत्री योगी अक्टूबर से अपनी चुनावी यात्रा शुरू करेंगे.

योजना के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी प्रत्येक सप्ताह में चार से पांच दिन किसी न किसी सरकारी या संगठनात्मक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. वह हर दिन एक से दो जिलों में जा सकते हैं. वहीं सप्ताह में दो से तीन दिन जिलों में रात्रि विश्राम कर वहां की चुनावी थाह लेने के साथ प्रशासनिक मशीनरी को दुरुस्त करेंगे और संगठन के जरिये चुनावी बिसात बिछाएंगे.

वहीं बीजेपी की कोर कमेटी ने विपक्षी दलों की धार को कुंद करने और चुनाव में भगवा माहौल बनाने के लिए नवंबर तक योगी से पूरा प्रदेश मथाने की योजना बनाई है. भाजपा के चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने 24 सितंबर को लखनऊ में अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में स्पष्ट कर दिया था कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.

वहीं जानकारों का कहना है कि उससे पहले 23 सितंबर की रात को मुख्यमंत्री आवास पर हुई भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में ही चुनाव से पहले योगी के सभी 75 जिलों में दौरों की योजना बन गई थी. तय कार्यक्रम के मुताबिक, योगी सप्ताह में चार से पांच दिन सरकारी या संगठनात्मक कार्यक्रमों में हर दिन एक से दो जिलों का दौरा करेंगे.

योगी को चुनावी चेहरा बनाने के बाद पार्टी ने उनकी लोकप्रियता को वोट बैंक में तब्दील कराने के लिए मजबूत योजना बनाई है. वहीं जिलों में किसी न किसी सरकारी परियोजना का उद्घाटन, शिलान्यास और लोकार्पण करने की भी योजना है. इस मामले में बीजेपी की ओर से विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चलाए जाने वाले विधानसभा सम्मेलनों, युवा मोर्चा, महिला मोर्चा, किसान मोर्चा के कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री योगी शामिल होंगे.जबकी सरकारी आयोजनों के साथ संगठनात्मक कार्यक्रमों को भी सभा, रैली या सम्मेलन के रूप में आयोजित कर वहां भीड़ जुटाई जाएगी.

सरकार और संगठन ने मिलकर योजना बनाई है कि नवंबर तक संगठनात्मक या सरकारी कार्यक्रमों के जरिये नवंबर तक योगी पूरे प्रदेश का चुनावी दौरा कर लें. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी सप्ताह में दो से तीन दिन रात्रि विश्राम भी लखनऊ से बाहर किसी ना किसी जिले में करेंगे.

वहां पर योगी संगठन के लोगों के साथ जनप्रतिनिधियों से विचार विमर्श कर न केवल कील- काटें दुरुस्त करेंगे बल्कि चुनाव के मद्देनजर वहां की स्थानीय आवश्यकताओं को पूरा करने के साथ समस्याओं के समाधान की राह बनाएंगे.

Related Articles

Back to top button