उत्तराखंड समाचार

केंद्र और उत्तराखंड की सरकार चंद व्यक्तियों की भलाई को कर रही काम : हरीश रावत

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री और चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रदेश व देश की सरकार केवल कुछ जन की भलाई के लिए काम कर रही है, जिन पर दोनों सरकारें मेहरबान हैं, उनकी संपत्ति में बेतहाशा वृद्धि हो गई है। आरोप लगाए कि अडानी व अंबानी की संपत्ति कई करोड़ रुपये बढ़ गई है और आमजन महंगाई व बेरोजगारी का दंश झेलने को मजबूर है।

रविवार को रायपुर विधानसभा के अंतर्गत तुनवाला में एक होटल परिसर में कांग्रेस ने विजय शंखनाद जनसभा आयोजित की। सभा को बतौर मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने महिलाओं की रसोई में डाका डालने का काम किया है। केंद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना का खूब प्रचार किया, लेकिन योजना शुरू होने के बाद गैस सिलिंडर एक हजार रुपये तक पहुंचने वाला है। दुनियाभर में पेट्रोल-डीजल के दाम घट रहे हैं और हमारी सरकार निरंतर दाम बढ़ाती जा रही है। हरीश रावत ने केंद्र सरकार पर तंज कसा कि आज घरों में यह नौबत आ गई है कि ‘गृहणी कहती हैं कि ए गैस भैया खत्म मत हो जाना, नहीं तो सासु मां डांटेगी।’

उन्होंने दोहराया कि कांग्रेस के सत्ता में आते ही गैस सिलिंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी, यह सब्सिडी महिलाओं के खाते में डाली जाएगी। उन्होंने याद दिलाया कि उनके मुख्यमंत्री काल में प्रदेश में 18 तरह की पेंशन पात्रों को मिलती थी, जिसे भाजपा सरकार ने बंद कर दिया। महिलाओं के पोषण व वृद्ध महिला पोषण आहार योजना, जच्चा-बच्चा पोषाहार योजना, गर्भवती महिला पोषण, महिला सशक्तीकरण जैसी योजनाओं से मातृशक्ति आर्थिक रूप से मजबूत हुई थी।
उन्होंने रायपुर से विधायक उमेश शर्मा ‘काऊ’ पर तंज कसे। कहा कि रायपुर की जनता ने कांग्रेस को जो विधायक दिया वो उज्याड़ू निकला। जिसका पेट ही नहीं भरता था, इसलिए वे भाजपा में भाग गए। यह सुनते ही जनसभा में मौजूद जन ने जोरदार ठहाके लगाए। जनसभा के आयोजक महेंद्र नेगी ‘गुरुजी’ ने कहा कि कांग्रेस 150 साल पुरानी पार्टी है। कांग्रेस देश का निरंतर विकास करती रही है। रायपुर क्षेत्र में आर्डिनेंस फैक्ट्री व पीपीसीएल में हजारों जन को नौकरी दी गई, जिसे भाजपा सरकार छीन रही है। जनसभा में पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट, महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचंद शर्मा, प्रदेश सचिव महेश जोशी, गढ़वाल मंडल की प्रवक्ता गरिमा दसोनी, ब्लाक अध्यक्ष विजय गुप्ता, शांति रावत, हेमा पुरोहित राज्य आंदोलनकारी रामलाल खंडूड़ी, केशव उनियाल, सुमन भंडारी, पार्षद अमित भंडारी आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button