देश-विदेश

गाजियाबाद में बिल्डर ग्रुप के 18 ठिकानों पर IT रेड:गौड़ और दिव्यांश बिल्डर के ठिकानों पर 17 घंटे से छानबीन जारी, दस्तावेज जब्त किए

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में इनकम टैक्स की टीम ने बुधवार को गौड़ बिल्डर और दिव्यांग बिल्डर कंपनी के करीब 18 ठिकानों पर छापेमारी की। तड़के पांच बजे शुरू हुई यह कार्रवाई रात तक जारी थी। भारी मात्रा में दस्तावेज समेत अन्य चीजें जब्त की गई हैं। इन ठिकानों पर मौजूद मिले लोगों से पूछताछ जारी है। न किसी को बाहर आने दिया गया है और न किसी को अंदर जाने दिया गया है।

यह कार्रवाई तड़के 5 बजे से चल रही है। उस वक्त घर के सभी सदस्य चेन की नींद सोये हुए थे। आईटी टीम ने गुड मॉर्निंग करते हुए गेट खुलवाया और सर्चिंग अभियान शुरू कर दिया। करीब तीन थानों के 40 पुलिसकर्मियों को इस कोठी के आसपास तैनात किया गया है, ताकि कार्रवाई में किसी भी तरह का व्यवधान उत्पन्न न हो।

मनोज गौड़ के प्रतिष्ठानों की जांच

इनकम टैक्स विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, यह कार्रवाई गौड़ संस ग्रुप के मालिक मनोज गौड़ और दिव्यांश बिल्डर ग्रुप के मालिक चंद्रजीत पाठक के ठिकानों पर चल रही है। चंद्रजीत एक दिन पहले ही विदेश से लौटे हैं। इंदिरापुरम के अभय खंड स्थित चंद्रजीत की कोठी पर भी सुबह से जांच-पड़ताल जारी है। वहीं मनोज गौड़ के इंदिरापुरम स्थित प्रतिष्ठान पर छानबीन चल रही है।

एक दिन पहले ही विदेश से लौटे थे चंद्रजीत

जानकारी के अनुसार, बिल्डर चंद्रजीत मूल रूप से बलिया जिले के रहने वाले हैं। वे इंदिरापुरम क्षेत्र के अभय खंड स्थित आईआरएस सोसाइटी में प्लॉट नंबर-30 में रहते हैं। सुबह 5 बजे इनकम टैक्स की दिल्ली से टीम पहुंची और कार्रवाई शुरू कर दी।

इंद्रजीत पाठक एक दिन पहले ही विदेश से लौटे हैं। कोठी का मुख्य गेट बंद कर दिया गया है। मेड काम करने के लिए पहुंची थी, लेकिन टीम ने उसको भी लौटा दिया है। पूरे घर में दस्तावेजों समेत विभिन्न कमरों की छानबीन चल रही है। फिलहाल घर से न किसी को बाहर निकलने दिया जा रहा और न ही बाहर से किसी को अंदर घुसने की इजाजत है।

दिव्यांग बिल्डर के एमडी हैं चंद्रजीत
चंद्रजीत पाठक की कोठी के बराबर में ही दिव्यांश बिल्डर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के दफ्तर दो प्लॉट में बने हुए हैं। कहा जा रहा है कि चंद्रजीत पाठक की इसी कंपनी में हिस्सेदारी है। ‘दैनिक भास्कर’ ने इस कंपनी की वेबसाइट चेक की तो उसमें भी चंद्रजीत पाठक का नाम लिखा हुआ मिला। लिंकडिन की एक प्रोफाइल में उनको इस कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर बताया गया है।

Related Articles

Back to top button