देश-विदेश

चिता में आग लगने से ठीक पहले लाश बनी शिवानी उठकर बैठी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में के कोलकाता में एक अजीबोगरीब घटना हुई जिसमें डॉक्टर द्वारा मृत घोषित हो चुकी महिला को चिता पर लिटाया गया लेकिन आग लगाने से ठीक पहले वह उठ बैठी। कोलकाता के रामकृष्ण घाट पर जिन्होंने भी इस घटना को देखा, वह हैरान रह गया। उत्तर 24 परगना जिले की मध्यमग्राम निवासी 55 साल की शिवानी विश्वास का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा था। ब्लड प्रेशर और शुगर की बीमारी की वजह से उनकी हालत बहुत नाजुक थी। 11 जून को वह अस्पताल में भर्ती हुई थी और चार दिनों तक डॉक्टर ने शिवानी को बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन 15 जून को उसे मृत घोषित कर दिया गया।

शिवानी का डेथ सर्टिफिकेट भी जारी हो गया और लाश का अंतिम संस्कार करने सभी गांव ले गए। मध्यमग्राम के रामकृष्ण घाट पर चिता सजाई गई और मृत शिवानी को उस पर लिटाया गया। अचानक शिवानी का हाथ कांपा और होश में आई शिवानी उठकर चिता पर बैठ गई। यह देखकर पति के चेहरे पर खुशी लौट आई और वहां खड़े लोग भौंचक्क रह गए। पति ने कहा, यह तो जैसे चमत्कार हो गया। बताया जाता है कि इसके बाद शिवानी फिर बेहोश हो गई।

शिवानी को सभी लोग जिला अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने फिर से उसे मृत घोषित कर दिया। पहली बार मृत घोषित होने के बाद शिवानी अचानक कुछ देर के लिए कैसे जिंदा हो गई थी, इसकी वजह के बारे में पता नहीं चल पाया है। परिजन शिवानी का अंतिम संस्कार करने फिर गांव ले गए। source: oneindia

Related Articles

Back to top button