उत्तराखंड समाचार

डिग्री कॉलेजों में चुनावी सरगर्मियां चरम पर, चुनाव की तिथि घोषित

देहरादून : दून के डिग्री कॉलेजों में चुनावी सरगर्मियां चरम पर हैं, डीएवी व डीबीएस के बाद अब एमकेपी पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित हो गई है। यहां 19 अगस्त को चुनाव होंगे। एमकेपी में नियुक्त मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. उर्मिला खंडूरी ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव के लिए निर्वाचन संबंधी अधिसूचना जारी कर दी है। अब चुनाव प्रक्रिया की तैयारियां शुरू कर दी जाएंगी।

एमकेपी में नामांकन पत्र वितरण 11 व 12 अगस्त को किया जाएगा। नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि 16 अगस्त निर्धारित की गई है। नामांकन कराने वाली छात्राएं 17 अगस्त दोपहर 12 बजे तक नाम वापस ले सकती हैं। नामांकन पत्रों की जांच व प्रत्याशियों की अंतिम सूची 17 अगस्त को दोपहर तीन बजे बाद जारी कर दी जाएगी। 19 अगस्त को सुबह 10.30 से दोपहर ढाई बजे तक मतदान होगा और तीन बजे के बाद चुनाव परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी।

कॉलेज की प्राचार्य डॉ. इंदु सिंह ने बताया कि छात्र संघ के चुनाव अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, सहसचिव, कोषाध्यक्ष के एक-एक पदों, कार्यकारिणी के छह सदस्यों व एक विवि प्रतिनिधि पद के लिए होंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान लिंगदोह कमेटी के नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा, उल्लंघन करने वाले प्रत्याशी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

एसजीआरआर में भी 23 को चुनाव

श्री गुरु राम राय पीजी कॉलेज में 23 अगस्त को छात्रसंघ चुनाव होंगे और उसी दिन दोपहर बाद चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। कॉलेज छात्र संघ चुनाव के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) मेजर प्रदीप सिंह ने बताया कि चुनाव संबंधी अधिसूचना शुक्रवार को जारी कर दी जाएगी। लेकिन, बुधवार को छात्र संगठनों व गुरुवार को प्राध्यापकों के साथ हुई बैठक के बाद चुनाव की तिथि 23 अगस्त निर्धारित की गई है। बताया कि छात्र संगठनों को लिंगदोह कमेटी की रिपोर्ट के बारे में बैठक के दौरान अवगत करा दिया गया है। अवहेलना करने वाले छात्र प्रत्याशी व संगठन के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

आर्यन तीन कॉलेज में उतारेगा महासचिव प्रत्याशी

आर्यन छात्र संगठन तीन कॉलेजों में महासचिव पद पर प्रत्याशी उतारेगा। गुरुवार को डीएवी पीजी कॉलेज के प्रांगण में आयोजित प्रेसवार्ता में संगठन के महासचिव भगवती प्रसाद मैंदोली व मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह बत्र्वाल ने बताया कि आर्यन छात्र संगठन ने इस वर्ष डीएपी पीजी कॉलेज में आकाश गौड़ को बतौर महासचिव मैदान में उतारने का निर्णय लिया है, जबकि एसजीआरआर पीजी कॉलेज देहरादून में आशीष भट्ट व राजकीय महाविद्यालय ऋषिकेश में शिवम भंडारी बतौर महासचिव मैदान में उतारे जाएंगे। बताया कि संगठन ने यह भी निर्णय लिया है कि संगठन कुमाऊं व गढ़वाल मंडल के सभी राजकीय महाविद्यालयों में चुनाव लड़ेगा।

Related Articles

Back to top button