देश-विदेश

दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस और मुहर्रम पर पुलिस सतर्क

नयी दिल्ली : स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा व्यवस्था जांचने के लिए पुलिस सभी जिलों में मॉक ड्रिल आयोजित कर रही है। पुलिस सोशल मीडिया और इलाके में गश्त करने वाले पुलिसकर्मियों की मदद से लोगों से संदिग्ध वस्तु और व्यक्ति के बारे में जानकारी देने के लिए जागरूक कर रही है। इसके साथ ही किराएदारों, घरेलू सहायकों, ड्राइवर और कर्मचारियों के सत्यापन नहीं कराने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

स्वतंत्रता दिवस और मुहर्रम पर सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस सतर्क है। पुलिस ने सुरक्षा की रूपरेखा तैयार करने के साथ अमन कमेटी के सदस्यों के साथ बैठकें शुरू कर दी हैं। अमन कमेटी के सदस्यों को इलाके में नजर रखने और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी पुलिस को तत्काल देने के लिए कहा गया है। खासकर दंगा प्रभावित क्षेत्र की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा व्यवस्था जांचने के लिए पुलिस सभी जिलों में मॉक ड्रिल आयोजित कर रही है। पुलिस सोशल मीडिया और इलाके में गश्त करने वाले पुलिसकर्मियों की मदद से लोगों से संदिग्ध वस्तु और व्यक्ति के बारे में जानकारी देने के लिए जागरूक कर रही है। इसके साथ ही किराएदारों, घरेलू सहायकों, ड्राइवर और कर्मचारियों के सत्यापन नहीं कराने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

पुलिस होटलों और गेस्ट हाउस के अलावा पार्किंग की भी जांच कर रही है। वहीं मुहर्रम के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए पुलिस लगातार बैठक कर रही है। उन इलाके में सुरक्षा पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है जो पिछले दिनों दंगा प्रभावित क्षेत्र रहा है। अमल कमेटी की बैठक में क्षेत्र में कानून और व्यवस्था और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने में पुलिस की मदद करने के लिए भी प्रोत्साहित किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button