देश-विदेश

दिल्ली में 55 फोन चुराने वाले ‘मेसी गैंग’ का पर्दाफाश; नेता पिंकू मेसी हत्या में शामिल

नई दिल्ली: एक 43 वर्षीय व्यक्ति, जो कभी अर्जेंटीना के फुटबॉल दिग्गज लियोनेल मेसी से प्रेरित था और फुटबॉल खेलता था, को तीन गिरोह के सदस्यों के साथ राष्ट्रीय राजधानी में कई अपराधों के लिए गिरफ्तार किया गया था, एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा।
पुलिस ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी के साथ, ‘मेसी गैंग’ का भंडाफोड़ किया गया है, जो ज्यादातर पिक-पॉकेटिंग में शामिल है और दक्षिण दिल्ली के सी आर पार्क, डिफेंस कॉलोनी, हौज खास इलाकों में दर्ज 55 मामलों को सुलझा लिया गया है।
गिरोह के सदस्यों से कुल 56 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।
आरोपियों की पहचान बदरपुर निवासी अजय कुमार, हरियाणा के फरीदाबाद निवासी पम्मी उर्फ अजय, तिगरी क्षेत्र निवासी फिरोज खान और गिरोह के सरगना पिंकू मेसी उर्फ अन्नी मैसी निवासी जसोला के रूप में हुई है.
पिंकू मेसी को पहले हत्या और आर्म्स एक्ट के तहत 10 मामलों में शामिल पाया गया था।
पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी के अनुसार, 20 दिसंबर को सी आर पार्क पुलिस थाने के थाना प्रभारी सहित एक पुलिस दल इलाके में गश्त कर रहा था, तभी उन्होंने एक संदिग्ध ऑटो रिक्शा देखा।
“चार लोग अंदर बैठे थे और पुलिस अधिकारियों ने उस क्षेत्र में उनकी उपस्थिति के बारे में पूछा। शुरू में, उन्होंने पुलिस टीम को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन सरसरी तौर पर तलाशी लेने पर उनके कब्जे से कुल 11 मोबाइल फोन बरामद किए गए। उनसे इनके बारे में पूछा गया।” मोबाइल फोन लेकिन वे कोई संतोषजनक उत्तर देने में विफल रहे, “अधिकारी ने कहा।
पूछताछ में 11 मोबाइल चोरी के निकले। बाद में चारों की पहचान अजय, पम्मी, फिरोज और पिंकू मेसी के रूप में हुई।
अधिकारी ने कहा, “उनकी निशानदेही पर 45 और महंगे मोबाइल फोन बरामद किए गए, जो चोरी के पाए गए। चारों को गिरफ्तार कर लिया गया और अपराध में इस्तेमाल किए गए 56 मोबाइल फोन और एक ऑटो-रिक्शा जब्त कर लिया गया।”
पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि वे दक्षिण और दक्षिण पूर्वी दिल्ली में 4-5 साल से चोरी कर रहे थे। वे भीड़-भाड़ वाले इलाकों में अपने शिकार को घेर कर अपना निशाना बनाते थे और उनका ध्यान इधर-उधर धकेल कर निशाना बनाते थे, उनके मोबाइल और अन्य कीमती सामान चुरा लेते थे और ऑटो रिक्शा में बैठकर मौके से फरार हो जाते थे।
अधिकारी ने कहा, “गैंग लीडर मेसी एक फुटबॉलर है और हत्या सहित कई अन्य मामलों में शामिल है।”

Related Articles

Back to top button