देश-विदेश

दिल्ली से दो सगे भाइयों को अगवा कर फिरौती में मांगे दस लाख, जोधपुर में दबोचा

जोधपुर। देश की राजधानी दिल्ली के वेस्ट पंजाबी बाग से एक पार्क में खेल रहे दो सगे भाइयों का बुधवार को अपहरण कर घरवालों से दस लाख रुपये की फिरौती मांगी गई। अपहृर्ता ने वाइस काल भेजकर बच्चों की आवाज सुनाई। रुपयों का इंतजाम गुरुवार तक करने को कहा, अन्यथा जान की धमकी दी। डरे घबराएं परिवार के सदस्य की तरफ से दिल्ली पंजाबी बाग संबंधित थाने में अपहरण का केस दर्ज करवाया गया। दिल्ली पुलिस अपहृर्ता की तलाश में लगी। उसके काल को बराबर ट्रैस करती रही। आखिरकार उसकी लोकेशन जोधपुर में मिली। जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट जिला पूर्व के स्पेशल टीम प्रभारी दिनेश डांगी को दिल्ली वेस्ट के स्पेशल टीम के एसीपी अरविंद यादव का काल आया और दोनों बच्चों और अपहृर्ता के जोधपुर में होने जानकारी दी। सुबह जिला पूर्व प्रभारी दिनेश डांगी को सूचना मिलने पर वे अलर्ट हुए और टीम में शामिल अन्य स्टाफ को काम लगा दिया। आखिरकार अपहृर्ता और दोनों बच्चे सही सलामत पावटा चौराहा स्थित राइकाबाग किसान होटल के नजदीक मिल गए। बच्चे काफी डरे सहमें हुए मिले। दिल्ली पुलिस अब जोधपुर आ गई है और बच्चें और अपहृर्ता को सुपुर्द कर दिया गया।

बच्चों को दिल्ली पुलिस को सौंपा

पुलिस उपायुक्त पूर्व भुवन भूषण यादव ने बताया कि जोधपुर जिला पूर्व के स्पेशल टीम प्रभारी दिनेश डांगी के पास में सुबह दिल्ली वेस्ट पंजाबी बाग के स्पेशल टीम के प्रभारी एसीपी अरविंद यादव का काल आया था। जिसमें पता लगा कि दिल्ली के वेस्ट पंजाबी बाग क्षेत्र में एक पार्क में खेल रहे दो सगे भाइयों जिनकी उम्र तकरीबन चार और सात साल है, उनका अपहरण हुआ है और अपहृर्ता ने दस लाख रुपये की फिरौती घरवालों से मांगी है। अपहृर्ता और बच्चों की लोकेशन जोधपुर में आई है। इस पर जिला पूर्व प्रभारी दिनेश डांगी के साथ जिला स्पेशल टीम को लगाया गया। डीसीपी यादव ने बताया कि अपहृर्ता की लोकेशन टे्रस कर सुबह ही अपहृर्ता को बच्चों के साथ पावटा चौराहा स्थित किसान होटल राइकबाग से पकड़ लिया गया। बच्चे काफी सहमें लग हुए थे। दिल्ली पुलिस भी पीछे लगी हुई थी। वह भी जोधपुर आ गई है और बच्चों को दिल्ली पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। अपहृर्ता मोहन सिंह पुत्र रामस्वरूप सिंह राठौड़ मूल रूप से कलुआटिलपुर एटा उत्तर प्रदेश हाल दिल्ली नार्थ वेस्ट का रहने वाला है। उसे गिरफ्तार कर दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया।

कपड़ों पर कपड़े पहन रखे थे

आरोपित मोहन सिंह काफी शातिर दिमाग का है। उसने अपने शरीर पर तीन पैंट और तीन शर्ट पहन रखी थी, ताकि कोई उसे ट्रैस या सीसीटीवी कैमरों से पता नहीं लगा सकें। घटना के वक्त वह शरीर पर तीन जोड़ी पैंट शर्ट पहने हुए मिला। उसने अपना फोन भी बंद कर रखा था।

बुधवार दोपहर में उठाया पार्क से

स्पेशल टीम प्रभारी दिनेश डांगी ने बताया कि आरोपित मोहन सिंह ने दोनों बच्चों को बुधवार दिन में दिल्ली में पार्क से खेलते समय उठाया था। फिर घरवालों को वाइस काल कर फिरौती के लिए धमकाया था। गुरुवार तक फिरौती राशि का इंतजाम करने को कहा था।

बच्चों के पिता करते है डेयरी का बिजनैस

प्रभारी डांगी ने बताया कि बच्चे सगे भाई है और उनके पिता डेयरी का कारोबार करते है। इस बारे में बुधवार को अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया गया था। काल आने पर परिजन काफी घबरा गए थे। अपहृर्ता मोहन सिंह ने रुपयों का इंतजाम नहीं करने पर जान की धमकी दी थी।

Related Articles

Back to top button