उत्तराखंड समाचार

निपटा लो जरूरी काम, चार दिन तक बंद रहेंगे बैंक

देहरादून : यदि आपको बैंक संबंधी कार्य हैं तो उन्हें आज से तीन दिन तक निपटा लें। कारण ये है कि दीपावली के चलते अगले चार दिन तक बैंक नहीं खुलेंगे। इसके साथ ही एटीएम पर भी नकदी का संकट रहने की आशंका बना हुई है, जिससे शहरवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

बता दें कि अब सोमवार से बुधुवार तक ही बैंक खुल रहे हैं। इसके बाद गुरुवार को बड़ी दीपावली, शुक्रवार को गोवर्धन पूजा व शनिवार को भैया दूज का अवकाश है। इसके बाद रविवार की छुट्टी है।

अब यदि लोगों को त्योहारी सीजन में खरीददारी करने के पैसे निकालने व अन्य कार्यों के चलते बैंक के काम हैं तो उन्हें तीन दिन में ही उक्त कार्यों को निपटाना होगा। क्योंकि इसके बाद चार दिन तक यह काम नहीं हो पाएंगे।

इतना ही नहीं, बैंकों के साथ इन छुट्टियों में एटीएम भी लोगों को धोखा दे सकते हैं। कारण ये है कि बैंकों ने एटीएम में पैसा डालने का कार्य निजी एजेंसियों के हाथों में सौंपा हुआ है। इससे अवकाश के दिनों में एटीएम में पैसे मिलेंगे, इसकी कोई गारंटी नहीं है। इससे पहले भी जब बैंक तीन से चार दिन तक बंद रहे, तब-तब लोगों को पैसे के लिए भटकना पड़ा है।

हालांकि, बैंक प्रबंधकों की मानें तो उनका कहना है कि बैंकों ने छुट्टियों को देखते हुए एटीएम पर पैसे की पर्याप्त व्यवस्था कर रखी है, लेकिन पूर्व में हुई फजीहत पर गौर करें तो इन दावों पर ज्यादा भरोसा नहीं किया जा सकता।

Related Articles

Back to top button