देश-विदेश

नीट यूजी परीक्षा के लिए फिर बढ़ी आवेदन की आखिरी तारीख, अब 20 मई तक इस डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

नीट यूजी 2022 प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन से वंचित रह गए उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (यूजी) 2022 यानि नीट यूजी 2022 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख एक बार फिर बढ़ा दी है।एजेंसी द्वारा रविवार, 15 मई 2022 को जारी नोटिस के अनुसार, डायरेक्टर जनरल आर्म्ड फोर्सेस मेडिकल सर्विसेस के ऑफिस से प्राप्त अनुरोध के मद्देनजर नीट (यूजी) 2022 परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 20 मई 2022 तक बढ़ाई जाती है। ऐसे में आवेदन से इच्छुक उम्मीदवार अब 20 मई की रात 9 बजे तक अपना नीट (यूजी) 2022 रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। इसके बाद, उम्मीदवारों को उसी दिन रात 11.50 बजे तक निर्धारित परीक्षा शुल्क का भुगतान कर लेना होगा।

इस लिंक से देखें आवेदन तिथि विस्तार अधिसूचना
बता दें कि देश भर के चिकित्सा शिक्षा संस्थानों में मेडिकल और डेंटल के स्नातक स्तरीय कोर्सेस में वर्ष 2022-23 में दाखिले के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित की जाने वाली नीट यूजी 2022 प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 6 अप्रैल को शुरू की थी और रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 6 मई थी, जिसे बढ़ाकर 15 मई कर दिया गया था।
आवेदन प्रक्रिया और शुल्क
एनटीए द्वारा नीट यूजी 2022 के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, neet.nta.nic.in पर विजिट करना होगा और फिर होम पेज पर ही दिए गए ‘रजिस्ट्रेशन फॉर नीट (यूजी) 2022’ के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर न्यू रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करना होगा, फिर नये पेज पर मांगे गये विवरणों को भरकर सबमिट करके पंजीकरण पूरा करना होगा। इसके बाद एनटीए द्वारा अप्लीकेशन नंबर व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अप्लीकेशन सबमिट और फीस का भुगतान कर पाएंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1600 रुपये का शुल्क भरना होगा। आरक्षित वर्गों के लिए शुल्क में छूट दी गई है।

Related Articles

Back to top button