देश-विदेश

नोएडा पुलिस ने दिल्ली से आए बाइक रेसरों को वापस लौटाया

दिल्ली : एक बार फिर दिल्ली व एनसीआर के कई अलग अलग शहरों से फर्राटा भरते हुए आए बाइक रेसरों को नोएडा में इंट्री नहीं मिली। उन्हें बैरंग ही वापस लौटना पड़ा। नोएडा एक्सप्रेस वे और यमुना एक्सप्रेस.वे पेशेवर बाइक रेसरों की पसंद बना हुआ है। ये शौक उनके लिए हादसा न बन जाए इसलिए इनको नोएडा में एंट्री नहीं दी जाती है। रविवार सुबह भी रेस लगाने पहुंचे डेढ़ दर्जन बाइकर्स को पुलिस ने वापस लौटा दिया। सिर्फ इनको रोकने के लिए नोएडा पुलिस की ट्रैफिक सेल रविवार को स्पेशल चेकिंग अभियान चलाती है। रविवार सुबह पुलिस को सूचना मिली थी स्पोट्र्स बाइक सवार नोएडा एक्सप्रेसवे की तरफ आ रहे हैं। पुलिस ने इन सभी बाइकर्स को रोककर वापस भेज दिया गया। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने स्पोट्र्स बाइक सवारों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर आगे से वह नोएडा में रेसिंग करने आए तो उनके ऊपर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। नोएडा पुलिस ने इन बाइक के नंबर बाइक सवारों के नाम और मोबाइल नंबर अपने पास नोट कर लिए हैं।
लाखों रुपए की होती है सुपर बाइक: ये बाइकर्स दिल्ली और हरियाणा के आसपास के शहरों के होते है। इनके पास लाखों और कुछ उससे भी ज्यादा महंगी बाइक होती हैए जो नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे पर काफी तेजी के साथ चलाते हैं। उन बाइकों के आवाज कई किमी दूर तक सुनाई देती हे। कुछ समय पहले एक स्पोर्ट बाइक सवार की यमुना एक्सप्रेस.वे पर मौत हो गई थी। इस हादसे में एक अन्य स्पोर्ट बाइक सवार भी घायल हो गया था।

पुलिस कमिश्नर का है आदेश: गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर के आदेश पर रविवार को पुलिस बॉर्डर पर तैनात होती हैं और उन लोगों के खिलाफ कार्य करती है जो रेसिंग बाइक लेकर एक्सप्रेसवे पर दौड़ते हैं। बहरहाल दिल्ली में इन बाइकर्स को रोकने वाला कोई नहीं है। खास से है कि इनमें लड़कियों की संख्या भी होती है। जो बाइक रेसिंग का शौक रखती है।

Related Articles

Back to top button