उत्तर प्रदेश

पश्चिमी उप्र के विकास के आग्रही रहे हैं रामनाथ कोविंद

मेरठ: एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद का मेरठ आना-जाना रहा है। करीब डेढ़ वर्ष पहले उन्होंने मेरठ में एक कार्यक्रम में शिरकत की थी और पत्रकारों से भी रूबरू हुए थे।

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रहे कोविंद पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत बाजपेयी की टीम में महामंत्री रह चुके हैं।

भाजपा अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष डा. चरण सिंह लिसाड़ी ने बताया कि 70 वर्षीय रामनाथ कोविंद पश्चिम यूपी के विकास को लेकर अक्सर चर्चा करते रहे हैं। उनके जैसे संवेदनशील एवं विद्वान व्यक्ति के सर्वोच्च पद पर आसीन होने से दलित वर्ग की चेतना एवं स्वाभिमान बढ़ेगा। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जता दिया है कि भाजपा का कोई कार्यकर्ता भी इस तरह शीर्ष पद तक पहुंच सकता है।

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत बाजपेयी कहते हैं कि श्री कोविंद सुबह नौ बजे पार्टी कार्यालय पहुंचकर सबसे अंत में वहां से निकलते थे। डा. बाजपेयी उन्हें बेहद सौम्य और जनता के बीच का व्यक्ति मानते हैं। जिले के एकमात्र दलित विधायक दिनेश खटीक ने रामनाथ कोविंद के नाम पर सहमति को लोकतंत्र का अद्भुत उदाहरण बताया। कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार में पहली बार देश के सर्वोच्च पद पर एक दलित को आसीन करेगी।

 

Related Articles

Back to top button