उत्तर प्रदेश

प्रदर्शनकारियों का भीड़ बढ़ाने का एलान, एडीजी ने की बैठक

साहिबाबाद : कृषि कानून विरोधी प्रदर्शन के एक साल पूरा होने पर 26 नवंबर यानी शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों ने यूपी गेट पर भीड़ बढ़ाने का एलान किया है। इसको लेकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी सतर्क हो गए हैं। अपर पुलिस महानिदेशक मेरठ जोन राजीव सभरवाल और पुलिस महानिरीक्षक मेरठ रेंज प्रवीण कुमार ने शाम को कौशांबी थाने में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। वहीं, स्थानीय निवासियों ने 28 नवंबर को प्रदर्शनकारियों के खिलाफ रास्ता खोलो आंदोलन करने का एलान किया है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने 26 नवंबर को यूपी गेट पर प्रदर्शनकारियों की संख्या बढ़ाने की बात की है। उन्होंने कहा है कि हर जिले से 10 ट्रैक्टरों के साथ प्रदर्शनकारी यहां पहुंचेंगे। इस दिन आने वाले प्रदर्शनकारी 29 नवंबर तक ठहरेंगे। वहीं, बृहस्पतिवार को दिनभर यूपी गेट पर सन्नाटा रहा। शाम को कुछ प्रदर्शनकारी पहुंचे।

बढ़ेगी सुरक्षा : यूपी गेट को सात जोन और 12 सेक्टर में बांटकर सुरक्षा-व्यवस्था की जा रही है। शुक्रवार को सुरक्षा-व्यवस्था और बढ़ाई जाएगी। 150 अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। खुफिया विभाग को सतर्क कर दिया गया है। राजीव सभरवाल और प्रवीण कुमार ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे दिया है।

———

अशु वर्मा ने लिखा पत्र : पूर्व मेयर अशु वर्मा बृहस्पतिवार को यूपी गेट पहुंचे। उन्होंने प्रदर्शनकारियों से मुलाकात की। उन्हें राकेश टिकैत के नाम पत्र सौंपा। उसमें लिखा कि देश के मामलों का हल हम निकाल लेंगे। इसमें किसी विदेशी सहायता की जरूरत नहीं है।

———

परेशान हो रहे लोग खोलेंगे मोर्चा : कृषि विरोधी प्रदर्शन की वजह से यूपी गेट से दिल्ली जाने वाले रास्ते बंद है। इससे परेशान लोगों ने 28 नवंबर को रास्ता खोलो आंदोलन करने का एलान किया है। फेडरेशन आफ एओए के बैनर तले होने वाले आंदोलन में बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे। सुबह 11 बजे आम्रपाली विलेज सोसायटी के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ पर लोग एकत्रित होंगे। दिल्ली से आने वाले रास्ते से यूपी गेट की ओर पैदल जाएंगे। प्रदर्शनकारियों को अपनी समस्या से अवगत कराकर रास्ता खोलने की मांग करेंगे।

Related Articles

Back to top button