देश-विदेश

फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, पुलिस ने 17 लोगों को किया गिरफ्तार

गुरुग्राम में पुलिस और उड़न दस्ते ने एक फर्जी कॉल सेंटर पर छापेमारी कर 17 लोगों को गिरफ्तार कर लिया जबकि 149 अन्य कर्मचारियों को चेतावनी देकर छोड़ दिया। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि कॉल सेंटर चार महीने पहले शुरू किया गया था और उसका संचालन उद्योग विहार फेज-4 में तीन मंजिला इमारत से किया जा रहा था।

एक पुलिस अधिकारी उन्होंने कहा कि कॉल करने वाले खुद को अमेरिका की एक बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट का कर्मचारी बताकर अमेरिका और कनाडा के नागरिकों को ठगा करते थे। वे पीड़ितों को तकनीकी मदद, हार्डवेयर अपग्रेड कराने और एंटीवायरस डालने आदि के नाम पर ठगते थे। पुलिस ने कहा कि वे पीड़ितों से 500 से 1000 अमेरिकी डॉलर (38000 से 76 हजार) रुपये तक वसूलते थे।
गिरफ्तार लोगों की पहचान देव प्रकाश, अनिरुद्ध अग्रवाल, अरशद शर्मा उर्फ ​​राहुल शर्मा, आशीष आनंद, गोविंद सिंह उर्फ ​​रिंकी, अनीस एंथनी, विक्रम कुमार शर्मा, शुभम सुनाम, सुमित, आयुष सिंघल, बाबू राजन, अभिलाष कुमार, शौविक सैनी, स्वर्णजीत सिंह, रामित विग, मनीष कुमार, नीमा वोंगडी के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि वे गुजरात और दिल्ली से संबंध रखते हैं।
पुलिस ने कहा कि कॉल सेंटर से 22,50,600 रुपये नकद, छह लैपटॉप, तीन डेस्कटॉप, 18 मोबाइल फोन, एक पेन ड्राइव बरामद किया गया। मुख्यमंत्री के उड़न दस्ते के पुलिस उपाधीक्षक इंद्रजीत यादव और उद्योग विहार के सहायक पुलिस आयुक्त राजीव यादव के नेतृत्व में एक संयुक्त टीम ने कहा कि उन्होंने एक गुप्त सूचना के बाद छापेमारी की और कंपनी के पास यह काम करने के लिये लाइसेंस नहीं था

Related Articles

Back to top button