देश-विदेश

बाराबंकी में बोले अरव‍िंंद केजरीवाल, दिल्ली की तरह यूपी के स्कूलों में भी दी जाएगी शिक्षा

बाराबंकी। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को सूरतगंज में जनसभा की। रामनगर विधानसभा के प्रत्याशी धर्मवीर सिंह, कुर्सी के नीरज रावत, दरियाबाद के मुकेश प्रताप सिंह, सदर बाराबंकी के प्रदीप वर्मा, जैदपुर के भागीरथ गौतम व हैदरगढ़ से प्रत्याशी शिवानी रावत को जिताने की अपील की। उन्होंने जनता को दिल्ली की तरह शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का भरेासा दिया।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यहां की सरकारों ने कब्रिस्तान व श्मशान घाट बनवाए, लेकिन हमें मौका मिला तो स्कूल व अस्पताल बनवाएंगे। सरकार बनने पर लोगों को मुफ्त में बिजली देने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि कि हम गर्मी निकालने नहीं बेरोजगारों के लिए भर्ती निकालने की बात करते हैं। कोविड-19 महामारी के दौरान यूपी सरकार पर मिस मैनेजमेंट का आरोप भी लगाया। कहा, इस कारण विदेशों तक देश की बदनामी हुई है।

केजरीवाल ने स्वयं को बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर का परम भक्त बताते हुए कहा कि उनकी इच्छा थी कि हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले। लेकिन, आजादी के बाद सरकारों ने लोगों को जानबूझकर अनपढ़ रखा। कहा, प्रदेश के हर व्यक्ति को अयोध्या, केदारनाथ एवं रामेश्वरम, काशी व अजमेर शरीफ जैसे तीर्थ स्थानों की मुफ्त में यात्रा कराई जाएगी। जनसभा को प्रदेश प्रभारी राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, सह प्रभारी ब्रज कुमारी सिंह, पंचायत प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी विनय पटेल, प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने भी संबोधित किया। रामनगर विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष जुगराज सिंह, नन्हे राम, शिवम सिंह, सत्य नारायण मिश्र मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button