देश-विदेश

बिहार सीएम नीतीश ने की टीकाकरण महाअभियान की शुरूआत, खुद लिखकर दी पीएम को जन्मदिन की बधाई

पटना । बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कोरोना टीकाकरण महाअभियान की शुरूआत की। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में नीतीश ने बड़ी स्क्रीन पर खुद अपने हाथों से लिखकर प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर राज्य में 30 लाख लोगों को कोरोना टीका देने का लक्ष्य रखा रखा गया है। कोरोना टीकाकरण महाअभियान की शुरूआत करते हुए नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी को बड़े स्क्रीन पर जन्मदिन की बधाई दी।

नीतीश ने अपने हाथों से लिखा, “प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन के अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं।”

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा बिहार के बाढ़ग्रस्त इलाकों में टीकाकरण के साथ-साथ कोविड टेस्ट प्रक्रिया भी जारी है। उन्होंने कहा कि रोजाना दो लाख कोरोना टेस्ट करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

उन्होंने एकबार फिर दोहराया कि हमलोग काम करने पर विश्वास करते हैं, हमलोग प्रचार नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि छह महीने में छह करोड़ से अधिक टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है और हमलोग इसे करेंगे। उन्होंने मुफ्त टीका उपलब्ध कराने के लिए केंद्र सरकार को बधाई भी दी।

उन्होंने कहा कि जब हमलोगों को बिहार में काम करने का मौका मिला तब बिहार के स्वास्थ्य विभाग का क्या हाल था। स्वास्थ्य के क्षेत्र में लगातार काम हो रहा है।

उन्होंने लोगों को सचेत रहने की अपील करते हुए कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर के लिए हमें सतर्क रहना है। उन्होंने लोगों से कोविड जांच के लिए खुद आगे आने का आह्वान किया।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी द्वारा कई तरह के कार्यक्रम आयोजन किए गए हैं।

–आईएएनएस

Related Articles

Back to top button