देश-विदेश

मेट्रो निर्माण कार्य के चलते जाम लगने से लोग परेशान, डेढ़ किमी तक लगी वाहनों की कतारें

बाहरी रिंग रोड पर मेट्रो निर्माण कार्य के चलते रोजाना जाम लगने से लोग परेशान हैं। शुक्रवार को रोहिणी से मुकरबा चौक की ओर जाने वाले मार्ग पर करीब डेढ़ किमी लंबा जाम लग गया। कई घंटे तक वाहन चालक जाम में फंस रहे। कुछ लोगों का कहना है कि रोजाना जाम लगने से आफिस व घर पहुंचने में लेट हो जाते हैं। वाहन चालक आशीष कुमार ने बताया कि जरूरी काम से फरीदाबाद जाना था, लेकिन डेढ़ से दो घंटे लेट हो गया।

दिल्ली सीमापुरी बॉर्डर निवासी विनोद कश्यप ने बताया कि इन मार्गो पर जाम लगना आम बात हो गई है। काफी दिन से निर्माण कार्य चल रहा है और परेशानी आम लोगों को झेलनी पड़ रही है। वहीं दूसरी तरफ वजीराबाद रोड पर राहगीरों को भारी जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। एक ओर यहां मेट्रो का निर्माण कार्य चल रहा है। दूसरी ओर जगह-जगह ई-रिक्शा व आटो चालकों के अतिक्रमण से वाहनों को निकलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वीकेंड कफ्यरू के दिनों को छोड़ दिया जाए, तो सामान्य दिन में यहां हर समय जाम लग रहा है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि वजीराबाद रोड पर गोकलपुरी से लेकर खजूरी तक मेट्रो का निर्माण चल रहा है। जगह-जगह सड़क खोदकर बोर्ड लगाए गए हैं, जिससे वाहनों के निकलने के लिए थोड़ी ही जगह बची है। वहीं, भजनपुरा मजार और ब्रिजपुरी फुटओवर ब्रिज के पास आटो चालक सड़क घेरकर खड़े रहते हैं। इससे सड़क पर काफी लंबा जाम लग जाता है। वहीं यातायात पुलिस का कहना है कि ई-रिक्शा और आटो चालकों पर कार्रवाई कर अतिक्रमण हटवाने का प्रयास किया जाएगा, ताकि जाम न लगे।

Related Articles

Back to top button