देश-विदेश

राहुल गांधी ट्रेन से उदयपुर के चिंतन शिविर में पहुंचेंगे

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी के तीन दिवसीय चिंतन शिविर में भाग लेने के लिए कई अन्य नेताओं के साथ ट्रेन से राजस्थान के उदयपुर जाएंगे. यह जानकारी सूत्रों ने सोमवार को दी. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस ने इसके लिए एक ट्रेन के दो डिब्बे बुक किये हैं क्योंकि राहुल गांधी के साथ पार्टी के कई नेता 13 मई से 15 मई तक चिंतन शिविर सत्र में शामिल होने के लिए उदयपुर की यात्रा करेंगे.

सूत्रों ने कहा कि गांधी ने सोमवार शाम यहां अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में ट्रेन से उदयपुर जाने की अपनी योजना की घोषणा की. उन्होंने कहा कि गांधी ने यह पार्टी नेताओं पर छोड़ दिया कि वे चिंतन शिविर में भाग लेने के लिए वहां कैसे जाएंगे. सूत्रों ने कहा कि जयराम रमेश और विवेक बंसल जैसे वरिष्ठ नेताओं सहित 50 से अधिक नेता ट्रेन से उदयपुर जाएंगे.
सूत्रों ने कहा कि इस कदम का उद्देश्य लोगों के सामने कांग्रेस नेताओं की ”आम आदमी” की छवि पेश करना है. कांग्रेस राजनीतिक, आर्थिक और संगठनात्मक मोर्चों पर चुनौतियों का सामना करने को लेकर अपनी भविष्य की रणनीति तैयार करने के लिए उदयपुर में तीन दिवसीय चिंतन शिविर आयोजित कर रही है. इस शिविर में पार्टी के कुल 422 नेता हिस्सा लेंगे.

Related Articles

Back to top button