उत्तर प्रदेश

लखनऊ के स्कूल में छात्राओं से छेड़खानी, जान से मारने की धमकी

लखनऊ । गोमतीनगर स्थित तुलसी देवी गर्ल्स इंटर कॉलेज में टीचर ने गुरु के रिश्ते को शर्मसार कर दिया। एक्स्ट्रा क्लास के नाम पर बुधवार को इंटरमीडिएट की तीन छात्राओं को रोका और छेड़खानी शुरू कर दी। छात्राओं के शोर मचाने पर आरोपित टीचर ने क्लास रूम बंद कर छात्राओं को धमकाने का प्रयास किया।

विरोध पर जान से मारने की धमकी व गालियां दीं। पीड़ित छात्राओं ने प्रबंधक व उसके बेटे से शिकायत की तो उन्होंने स्कूल में मामला रफादफा करने का दबाव बनाया। सीओ गोमतीनगर दीपक सिंह के मुताबिक छात्राओं के घरवालों की तहरीर पर आरोपित टीचर डीके सिंह, प्रबंधक महादेव व उसके बेटे हर्ष उर्फ पुलक के खिलाफ छेड़खानी, धमकी, गालीगलौज समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है।

अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। मामले की जांच की जा रही है। अभी छात्राओं के 164 के बयान भी दर्ज होने हैं। टीचर समेत अन्य आरोपित फरार हैं, उनकी तलाश की जा रही है। थाने में दी गई तहरीर में कहा गया है कि आरोपित टीचर डीके सिंह छात्राओं पर अक्सर एक्स्ट्रा क्लास का दबाव बनाता था। जब स्कूल के सभी छात्र-छात्राएं चले जाते तो आरोपित कुछ छात्राओं को रोककर उनसे एक्स्ट्रा क्लास के नाम पर अश्लील बातें शुरू कर देता।

तीनों छात्राओं का आरोप है कि आरोपित टीचर ने उनसे कहा कि अकेले मिला करो। छात्राओं के विरोध पर करियर तबाह करने की धमकी दी। किसी तरह छात्राएं आरोपित के चंगुल से छूटकर प्रबंधक व उसके बेटे के पास पहुंची तो दोनों ने उन्हें डपटकर मामला रफादफा करने का दबाव बनाया। इस पर छात्राओं ने परिवारीजनों से शिकायत की। छात्राओं के पिता गोमतीनगर थाने पहुंचे और आरोपितों के खिलाफ तहरीर दी।

छात्राओं का आरोप है कि आरोपित व्याकरण का टीचर है, लेकिन वह छात्राओं को अक्सर एक्स्ट्रा क्लास के नाम पर रोककर बायोलॉजी पढ़ाने लगते थे। इस दौरान अश्लील बातें करते थे। इसका छात्राओं ने विरोध भी किया लेकिन स्कूल प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की। उल्टा छात्राओं को ही झूठा बताया गया। इससे आरोपित टीचर के हौसले बढ़ गए।

Related Articles

Back to top button