उत्तर प्रदेश

लखनऊ में मृतक आश्रितों पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां

लखनऊ  योग्यता अनुसार पदोन्नति व समायोजन की मांग को लेकर सड़क पर उतरे मृतक आश्रितों पर पुलिस ने बुधवार को लाठीचार्ज किया। एनेक्सी भवन के सामने प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने खदेड़ दिया। कई को हिरासत में ले लिया गया। एक दर्जन से अधिक प्रदर्शनकारियों को चोटें भी आईं।

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक मृतक आश्रित शिक्षणोत्तर कर्मचारी संघ के आह्वान पर विभिन्न जिलों से आये सैकड़ों प्रदर्शनकारी हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर एकत्र हुए। संघ के प्रांतीय अध्यक्ष जुबेर अहमद के नेतृत्व में सभी ने विधानसभा की ओर कूच किया।

हालांकि, थोड़ी देर बाद पुलिस ने समझाबुझाकर लक्ष्मण मेला स्थल भेज दिया। शाम चार बजे अचानक प्रदर्शनकारी धरना स्थल से निकलकर एनेक्सी भवन गेट नंबर एक के सामने एकत्र हो गए। सड़क जाम कर नारेबाजी शुरू कर दी।

पुलिस ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी। मामला बढ़ता देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया। संघ के प्रांतीय प्रवक्ता संजीत दुबे ने लाठीचार्ज की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि मृतक आश्रितों के साथ सरकार सौतेला व्यवहार कर रही है। योग्यता के बाद भी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी बना दिया गया। इसलिए योग्यतानुसार पदोन्नति मिलने तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button