मनोरंजन

विक्की कौशल ने इंजीनियरिंग के बाद रखा था बॉलीवुड में कदम, इस फिल्म ने बदल दी किस्मत

विक्की कौशल बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता हैं। हर साल 16 मई को वह अपना जन्मदिन मनाते हैं। उनका परिवार पंजाबी हिंदू है जो मूल रूप से होशियारपुर का रहने वाला है। इस बार वह पत्नी कटरीना कैफ के साथ अपना 34वां जन्मदिन मनाने वाले हैं। उनके पिता श्याम कौशल भी फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखते हैं। वह एक मशहूर एक्शन डायरेक्टर हैं जो कई हिट फिल्मों के एक्शन सीन डिजाइन कर चुके हैं। उनके भाई सनी कौशल भी एक एक्टर हैं जो फिल्म शिद्दत से अपना एक्टिंग डेब्यू कर चुके हैं।

कम लोगों को पता होगा कि विक्की कौशल एक्टर बनने से पहले एक इंजीनियर थे। बीटेक के बाद साल 2012 में उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में बतौर असिसटेंट डायरेक्टर अपने करियर की शुरूआत की थी] फिल्म में उन्होंने एक छोटी सी भूमिका भी निभाई थी। इसके बाद उन्हें साल 2015 में बतौर मुख्य अभिनेता फिल्म ‘मसान’ में काम करने का मौका मिला। यह फिल्म उनके करियर के लिए बहुत फायदेमंद साबित हुई और फिल्म में उनके काम की बहुत तारीफ हुई। अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी ‘रमन राघव’ उनकी दूसरी फिल्म थी। इस फिल्म में नवाजुद्दीन के साथ उनकी एक्टिंग की भी जमकर तारीफ हुई।

लगातार फिल्मों में काम करने के बावजूद विक्की की फैन फॉलोइंग में कुछ खास इजाफा देखने को नहीं मिला था। उन्हें असली पहचान दिलाने वाली फिल्म ‘उरी’ थी। इस फिल्म ने विक्की के किस्मत के सितारे ही बदल दिए। आदित्य धर के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया। फिल्म रियल घटना पर आधारित थी, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था। इस फिल्म के लिए वह राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित भी किए जा चुके हैं।

वर्क फ्रंट की बात करें तो विक्की इन दिनों कई बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं। वह शशांक खेतान की फिल्म ‘गोविंदा नाम मेरा’ में नजर आने वाले हैं। वहीं मेघना गुलजार की फिल्म ‘सैम बहादुर’ में भी वह दिखाई देने वाले हैं। इसके अलावा ‘इम्मोर्टल ऑफ अश्वाथामा’ और ‘लुका छुपी 2’ में भी वह अपने अभिनय का जलवा दिखाते नजर आने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button