उत्तराखंड समाचार

विधान सभा सत्र बिना बाधा के शांतिपूवर्क सम्पन्न कराने पर श्री अग्रवाल को पुष्पगुच्छ भेंटकर बधाई दी

ऋषिकेश: कैंप कार्यालय, ऋषिकेश में जन प्रतिनिधियों एवं क्षेत्रीय जनता द्वारा शीतकालीन सत्र का सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल का स्वागत किया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं द्वारा श्री अग्रवाल को पुष्पगुच्छ भेंटकर एवं सॉल ओढाकर बधाई दी गई।

इस दौरान श्री अग्रवाल ने कहा कि 04 दिन का विधान सभा सत्र बिना बाधा के शांतिपूवर्क सम्पन्न हुआ। उन्होने बताया कि 16 घण्टे 17 मिनट चलने वाले सदन में व्यवधान के कारण सदन एक बार भी स्थगित नहीं हुआ। श्री अग्रवाल ने पक्ष एवं विपक्ष के सभी माननीय सदस्यों का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि उनके सहयोग के सत्र बिना स्थगन के चलाना संभव नहीं है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि सत्र के दौरान पक्ष एवं विपक्ष के माननीय सदस्यों को जनहित के मामले प्रश्नों एवं याचिकाओं के माध्यम से सदन के पटल पर रखने का पूरा मौक़ा दिया गया।श्री अग्रवाल ने बताया कि पीठ से दो मामलों में उनके द्वारा विनिश्चय भी दिया गया है जिसमें सरकार को तत्काल कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया।

श्री अग्रवाल ने बताया कि प्रश्नकाल के दौरान माननीय सदस्यों द्वारा पूछे गए तारांकित सभी प्रश्नों को उत्तरित किया गया ऐसा उनके विधानसभा अध्यक्ष रहते हुए सातवीं बार हुआ है।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए रवींद्र राणा ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष जी ने अपने कार्यकाल के दौरान बहुत से ऐसे कार्य कर रहें जो कभी नहीं किये गये और कई ऐतिहासिक क़दम उठाकर विधानसभा सत्र के दौरान अपनी एक अलग छवि बना रहे हैं। यह हमारे विधानसभा क्षेत्र के लिए गौरव का विषय हैं।

Related Articles

Back to top button