उत्तर प्रदेश

संत रामभद्राचार्य ने की थी भविष्यवाणी, शीघ्र सर्वोच्च पद पर दिखेंगे कोविंद

लखनऊ । देश के शीर्ष पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को सर्वोच्च पद पर बैठने की भविष्यवाणी आचार्य रामभद्राचार्य ने की थी। चित्रकूट में एक कार्यक्रम में बिहार के राज्यपाल के रूप में रामनाथ कोविंद ने जब आचार्य रामभद्राचार्य से आशीर्वाद लिया था, तब उन्होंने उनको देश के सर्वाेच्च पद पर आसीन होने का आशीर्वाद दिया था।

धर्मगुरु रामभद्राचार्य महाराज ने डेढ़ महीने पहले एक कथा के दौरान बिहार में मुलाकात होने पर रामनाथ कोविंद को आशीर्वाद देते हुए कहा था कि जल्द ही देश का बड़ा संवैधानिक पद संभालना है। उस वक्त इस पहुंचे हुए संत के आशीर्वाद को रामनाथ कोविंद ने शायद गंभीरता से नहीं लिया था। अब संत की भविष्यवाणी सत्य हुई तो रामनाथ कोविंद के साथ गए राज्यसभा सांसद ने अब आचार्य रामभद्राचार्य से मिलने का समय लिया है। आचार्य रामभद्राचार्य इन दिनों लखनऊ में रामकथा के आयोजन में हैं।

डेढ़ महीने पहले बिहार के सीतामढ़ी जिले में चित्रकूट के प्रसिद्ध संत आचार्य रामभद्राचार्य महाराज कथा सुनाने आए थे। इसी दौरान 3 मई को बिहार के तत्कालीन राज्यपाल और अब राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद उनके आशीर्वाद लेने गए थे। बिहार के सीतामढ़ी को सीता माता की जन्मस्थली के रूप में मान्यता प्राप्त है।

Related Articles

Back to top button