उत्तर प्रदेश

हरदोई में बेटी की मांग में सिंदूर भरे जाने से कुछ घंटे पहले ही मां की मौत, विवाह का सामान लाते हादसा

हरदोई में बेटी की शादी में महज कुछ घंटे ही शेष रह गए थे। द्वारपूजा का पंडाल सज चुका था। बराती आ चुके थे। घरवाले उनके स्वागत सत्कार में जुटे थे। चारों तरफ खुशी का माहौल था। घर में हर कोई सज-धज कर शादी समारोह में शामिल हो रहा था। इसी दौरान बेटी की मां द्वार पूजन और विवाह संबंधी कुछ सामान लेने के लिए घर से निकली। मां के अंदर बेटी की शादी को लेकर उत्साह की उमंगें थीं। आखिर कुछ ही पल में बेटी की मांग में सिंदूर भरने वाला था। लिहाजा मां विवाह का सामान लिए जल्दी से घर लौटना चाह रही थी, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। शादी का सामान लेकर घर लौट रही मां रास्ते में ही हादसे का शिकार हो गई और उसकी जान चली गई। इससे शादी में खुशी का पूरा माहौल पलभर में ही मातम में बदल गया। मां के साथ गए एक बच्चे समेत तीन लोग घायल हो गए।
पाली क्षेत्र में सोमवार की देर शाम हुए हादसे की खबर सुनते ही शादी की तैयारी में जुटे परिवारजन और रिश्तेदारों के होश उड़ गए। क्षण भर में ही खुशी के आंगन में मातम फैल गया। वैवाहिक रस्में रोक दी गईं। पाली क्षेत्र के भगवंतपुर निवासी जय प्रकाश की पुत्री सीमा की सोमवार को बारात आई थी। वैवाहिक कार्यक्रम शाहाबाद के एक मैरिज लान में हो रहे थे। सभी घरवाले वहीं पर गए थे। बारात भी आ गई थी। कुछ सामान घर में छूट गया था। द्वारचार के पहले जयप्रकाश की पत्नी ब़ड़ी बिटिया अपने देवर नेको सिंह के साथ कार से पाली के भगवंतपुर आई थीं। कार अनुराग चला रहा था। घर से सामान लेकर वह लौट ही रहीं थी, पाली-शाहाबाद मार्ग पर अतर्जी के आगे तेजी से आ रहे एक ट्रैक्टर ने कार को टक्कर मार दी, जिससे कार खाईं में जा गिरी। चालक ट्रैक्टर लेकर मौके से फरार हो गया।

राहगीरों की सूचना पर पहुंची  पुलिस ने कार केे शीशे तोड़कर सभी को बाहर निकाल कर सीएचसी पहुंचाया, जहां पर बड़ी बिटिया को मृत घोषित कर दिया गया। हादसे की सूचना घरवालों को मिली, उस समय द्वारचार पूजन की तैयारी हो रही थी और खुशी के बीच कोहराम मच गया। सभी पाली पहुंचे। थानाध्यक्ष संदीप सिंह ने बताया कि नेको सिंह व चालक अनुराग की हालत खतरेे के बाहर है। कार में बड़ी बिटिया के साथ उनका सात वर्ष  का पौत्र भी था। उसके कोई चोट नहीं आई है।

Related Articles

Back to top button