उत्तर प्रदेश

ललितपुर में भौरट बांध निर्माण के लिए 10 करोड़ रूपए की धनराशि स्वीकृत

लखनऊ: सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग द्वारा चालू वित्तीय वर्ष में नहरों के शिल्ट सफाई, बैराजों के गेटों की मरम्मत तथा नहरों, नलकूपों के अनुरक्षण हेतु प्राविधानित बजट के सापेक्ष ब्याज के भुगतान हेतु 237.60 करोड़ रूपए की अतिरिक्त सी0सी0एल0 जारी की गयी है।
इस सम्बंध में 17 जून, 2020 को शासनादेश जारी करते हुए प्रमुख अभियन्ता एवं विभागाध्यक्ष सिंचाई जल संसाधन को अग्रेत्तर कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये गये हैं।
इसके अलावा जनपद ललितपुर में भौरट बांध निर्माण कार्य की पुनरीक्षित परियोजना के कार्यों पर व्यय करने हेतु प्राविधानित धनराशि 3500 लाख रूपए में से 10 करोड़ रूपए परियोजना के कार्यों पर व्यय करने के लिए स्वीकृति प्रदान की गयी है।
इस सम्बंध में 15 जून, 2020 शासनादेश जारी करते हुए सिंचाई विभाग द्वारा निर्देश दिए गये हैं कि निर्माण कार्य को समय से सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी कार्यदायी संस्था तथा विभाग की होगी।
शासनादेश में यह भी कहा गया है स्वीकृत परिव्यय के अन्तर्गत ही धनराशि निर्गत की जायेगी। परियोजना का निर्माण कार्य समय से पूरा करना होगा। इसके अलावा धनराशि को व्यय करते समय समय-समय पर शासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन सुनिश्चित करना होगा।

Related Articles

Back to top button