देश-विदेश

फरीदाबाद में सामने आये कोविड-19 के 1751 नये मामले

फरीदाबाद (हरियाणा), एक मई फरीदाबाद जिले में शनिवार को कोविड-19 के 1751 नए मामले सामने आये जबकि पांच मरीजों की मौत हो गयी।

स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को जिले में 1751 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि की है। जिले में कोविड-19 के कुल संक्रमितों की संख्या 74,519 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पांच और मरीजों की मौत हो जाने से मौत का आंकड़ा 513 तक पहुंच गया है।

हालांकि राहत की बात यह है कि बीते 24 घंटों में 1006 लोग स्वस्थ हुए। जिले में अबतक 61,807 मरीज स्वस्थ हुए हैं। जिले में 11459 उपचाराधीन मरीज हैं।

विभाग के अनुसार उनमें से 1792 अस्पताल में भर्ती हैं। शेष 10407 को घरों मे पृथक वास में हैं। जिले में कुल 625 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं।

कोविड नोडल डॉ. रामभगत ने बताया कि जिले में मरीजों के स्वस्थ हेाने की दर 82.9 प्रतिशत रह गयी है।

इस बीच पीयूष ग्रुप के निदेशक पुनीत गोयल की शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मौत हो गई। वह जिले के ईएसआइ अस्पताल में भर्ती थे।

उल्लेखनीय हैं कि करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के आरोपित पीयूष ग्रुप के दो निदेशक पुनीत गोयल एवं अमित गोयल करीब दो साल से जेल में बंद हैं। आरोपियों के खिलाफ निवेशकों के साथ करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के करीब 28 मामले दर्ज हैं। नीमका जेल के अधीक्षक जयकिशन छिल्लर ने बताया कि पुनीत गोयल को 27 अप्रैल को सांस लेने में तकलीफ महसूस हुई थी। जेल से उन्हें तुरंत बीके अस्पताल भेजा गया। वहां से ईएसआइ अस्पताल में रेफर कर दिया गया। इसके बाद उसकी हालत खराब होती चली गई। शनिवार को सूचना आई कि पुनीत गोयल की कोरोना की वजह से मौत हो गई है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Related Articles

Back to top button