देश-विदेश

सूरत हवाई अड्डे से 397 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स और 22 ऑक्सीजन सिलेंडरों का परिवहन किया गया

सूरत हवाई अड्डा यह सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास कर रहा है कि टीके, चिकित्सा उपकरण तथा अन्य आवश्यक साजो-सामान की आपूर्ति के लिए इन्हें सुरक्षित रूप से लोड किया जाये और सही समय पर इनके गंतव्य तक पहुंचाया जाए।

अप्रैल और मई 2021 के दौरान, सूरत हवाई अड्डे से 5143 किलोग्राम भार के (397 पीस) ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर्स, 1023 किलोग्राम के (22 पीस) ऑक्सीजन सिलेंडर और 1435 किलोग्राम वजन के (92 बक्से) कोविड टीकों का परिवहन सुरक्षित तरीके से किया गया है। इस हवाई अड्डे ने भारतीय वायु सेना के सी-17 ग्लोबमास्टर विमान की पांच उड़ानों के संचालन की सुविधा भी प्रदान की है, जिनके जरिये सूरत में ऑक्सीजन टैंकरों को फिर से भरने के लिए लाया गया था।

सूरत हवाई अड्डा उन प्राथमिक विमान पत्तनों में से एक है, जहां पर आने वाले यात्रियों की स्थानीय अधिकारियों द्वारा रैपिड एंटीजन जांच की जा रही है। इतना ही नहीं टीका उत्सव के दौरान सभी यात्रियों तथा हितधारकों के लिए कोविड टीकाकरण शिविर की भी व्यवस्था की गई।

इसके अतिरिक्त, हवाई अड्डा यह सुनिश्चित करने के प्रयास भी कर रहा है कि, यात्रियों के सफर को सुरक्षित और परेशानी मुक्त बनाने के लिए केंद्र तथा राज्य सरकारों के सभी कोविड- 19 संबंधित निर्देशों और प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन हो रहा है। सभी कर्मचारियों, आगंतुकों एवं यात्रियों को हमेशा कोविड संबंधी उचित व्यवहार का पालन करने की आवश्यकता होती है और हवाई अड्डे के सभी कर्मचारी इसे सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास करते हैं। सभी हितधारकों की अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव सुरक्षा उपाय किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button