देश-विदेश

फ्रैंकफर्ट जा रहे एयर इंडिया के विमान में केबिन प्रेशर हुआ कम, वापस दिल्ली लौटा

नई दिल्ली: दिल्ली से फ्रैंकफर्ट जाने वाले एयर इंडिया के विमान में अचानक से वायु दबाव कम होने की वजह से उसे वापस दिल्ली एयरपोर्ट लौटना पड़ा। विमान में कुल 191 यात्री सवार थे, इन तमाम यात्रियों, क्रू मेंबर्स को केबिन में आए दबाव की कमी की वजह से दिक्कत का सामना करना पड़ा, जिसके बाद विमान को वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड किया गया। विमान में यह समस्या उस वक्त आई जब यह 20000 फीट की उंचाई पर था। विमान में संभावित खतरे को देखते हुए इसे राजस्थान से वापस दिल्ली एयरपोर्ट लाया गया।

एयर इंडिया का बोइंग 787 ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दोपहर 1.35 बजे प्रैंकफर्ट के लिए उड़ान भरी थी। लेकिन जब विमान 20000 फीट की उंचाई पर पहुंचा तो केबिन के भीतर डीकंप्रेशन यानि भीतरी दबाव कम हो गया, जिसकी वजह से लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। जिसके बाद विमान को वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया।

एयर इंडिया-121 के पायलट ने विमान को राजस्थान के एयरस्पेस से वापस दिल्ली के एयरपोर्ट पर शाम को 4 बजे लैंडिंग की। अधिकारी ने बताया कि यह लैंडिंग पूरी तरह से सुरक्षित थी। इस विमान को लैंड कराने के बाद यात्रियों को दूसरे विमान से अगले दिन फ्रैंकफर्ट भेजा जाएगा।

एयर इंडिया की ओर से बयान जारी करके कहा गया है कि किसी भी यात्री को कोई चोट नहीं आई है, अब 7 मार्च को विमान सुबह 6 बजे फिर से दिल्ली से उड़ान भरेगा। सभी यात्रियों को दिल्ली में हर तरह की मदद मुहैया कराई जा रही है। एयर इंडिया यात्रियों की सुरक्षा और उनकी सुविधा को लेकर हाई स्टैंडर्ड मानकों का पालन करता है। source: oneindia

Related Articles

Back to top button