उत्तर प्रदेश

आलमबाग बस अड्डे पर यात्रियों को पम्फलेट बांटकर सड़क सुरक्षा के प्रति किया गया जागरूक

लखनऊ: सड़क सुरक्षा अभियान व मिशन शक्ति के तहत आलमबाग बस अड्डे पर परिवहन निगम के चालाकों/परिचालकों व महिला कर्मचारियों को सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने की अपील की गई तथा महिला सशक्तीकरण के माध्यम से सड़क सुरक्षा अभियान को और व्यापक बनाने हेतु संदेश दिया गया।
यह जानकारी देते हुए परिवहन उपायुक्त श्री निर्मल प्रसाद ने बताया कि परिवहन निगम के अधिकारी व ए0आर0टी0ओ0 प्रवर्तन अंकिता शुक्ला ने परिवहन निगम की बसों में यात्रा कर रहे यात्रियों को सड़क सुरक्षा संबंधी पम्फ्लेट वितरित किया। उन्होंने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी के दिए गए निर्देशों के तहत परिवहन विभाग अन्य विभागों के सहयोग से सड़क सुरक्षा माह का अभियान चला रहा है, जिसके तहत लोगों को विभिन्न माध्यमों से जागरूक किया जा रहा है।
उप परिवहन आयुक्त ने बताया कि शासन के निर्देशों के क्रम में प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों के खिलाफ भी अभियान लगातार चल रहा है। इसी क्रम में आज 08 सरकारी वाहनों का प्रदूषण सर्टिफिकेट चेक किया गया, जिसमें 04 वाहनों का प्रदूषण सर्टिफिकेट फेल पाये जाने पर उनका चालान कर दिया गया। उन्होंने कहा कि प्रदूषण सर्टिफिकेट के जांच की कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।

Related Articles

Back to top button