खेल

पावर-हिटिंग कोच के रूप में बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज को किया नियुक्त

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क।। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई बांग्लादेश की टीम इस बार हर विभाग को मजबूत करने के प्रयास में जुटी हुई है और इसी क्रम में टीम ने पूर्व प्रोटियाज ऑलराउंडर एल्बी मोर्कल को पावर-हिटिंग कोच के रूप में शामिल किया है।

मोर्कल यह जिम्मेदारी वनडे सीरीज के दौरान निभाएंगे। इससे पहले टीम ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड को तेज गेंदबाजी कोच के रूप में शामिल किया था।

बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन के चेयरमैन जलाल यूनुस ने एल्बी मोर्कल की पावर-हिटिंग कोच के रूप में नियुक्त किये जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर ने पहले ही टीम के साथ काम करना शुरू कर दिया है। हाल ही में लिमिटेड ओवर्स के क्रिकेट में खराब प्रदर्शन के कारण बांग्लादेश ने अपने कोचिंग स्टाफ में कई महत्वपूर्ण बदलाव किये हैं। वहीं यह पहली बार है जब बांग्लादेश ने पावर-हिटिंग के लिए एक अलग कोच नियुक्त किया है।

एल्बी मोर्कल को अंतररष्ट्रीय स्तर पर सीमित ओवरों के खेल में काफी सफलता मिली थी। इस खिलाड़ी के नाम 58 वनडे में 100 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 782 रन और गेंद के साथ 50 विकेट दर्ज हैं। वहीं 50 टी20 मैचों में 142.28 के स्ट्राइक रेट से 572 रन दर्ज हैं, जबकि बतौर गेंदबाज 26 विकेट लिए हैं। पको बता दें कि बांग्लादेश की टीम दौरे की शुरुआत 18 मार्च से वनडे सीरीज के साथ करेगी। वहीं टेस्ट सीरीज की शुरुआत 31 मार्च से होगी। सफ़ेद गेंद की सीरीज में 3 मैच खेले जाएंगे, जबकि टेस्ट सीरीज में 2 मैच खेले जायेंगे।

Related Articles

Back to top button