खेल

कार्लोस अल्काराज की लगातार 13वीं जीत, गिरोन ने किया रुने को बाहर

विंबलडन खिताब जीतने के बाद अपना पहला मैच खेल रहे शीर्ष वरीय स्पेन के कार्लोस अल्काराज ने नेशनल बैंक ओपन में बेन शेल्टन को 6-3, 7-6 (3) से हरा दिया। अपने यूएस ओपन खिताब की रक्षा के तैयारियों में जुटे अल्काराज की यह लगातार 13वीं जीत है।

इस साल अल्काराज ने छह खिताब जीते हैं। अगले दौर में स्पेनिश स्टार का मुकाबला 15वीं वरीयता के हुबर्ट हर्कास्ज से होगा, जिन्होंने मियोमीर कैकमेनोविच को 5-7, 6-3, 6-0 से जीत हासिल की। दूसरी वरीयता के डेनियल मेदवेदेव ने मैटियो अर्नाल्डी को 6-2, 7-5 से पराजित किया।

विंबलडन सेमीफाइनल में हार के बाद मेदवेदेव का यह पहला मुकाबला था। शीर्ष छह में शामिल तीन वरीय खिलाड़ियों को हार का सामना करना पड़ा। गेइल मोनफिल्स ने चौथी वरीयता के स्टेफनोस सितसिपास को 6-4, 6-3 से हराया। अमेरिकी क्वालिफायर दुनिया के 80वें नंबर के खिलाड़ी मार्कोस गिरोन ने छठे नंबर के खिलाड़ी होल्गर रुने को 6-2, 4-6, 6-3 से पराजित किया।

रुबलेव को हार का करना पड़ा सामना
इसके अलावा मैकेंजी मैकडोनाल्ड ने आंद्रे रूबलेव को 6-4, 6-3 से शिकस्त दी। इटालियन खिलाड़ियों की भिड़ंत में जैनिक सिनर ने मैटो बेरेटेनी को 6-4, 6-3 से हराया। अब उनकी टक्कर तीसरे दौर में एंडी मरे से होगी। आठवीं वरीयता के टेलर फ्रिट्ज ने उगो हम्बर्ट को 7-6, 3-6, 6-3 से पराजित किया। कनाडा के मिलोस राओनिक ने टारो डेनिएल को 6-4, 6-3 से हराया।

मुचोवा से भिड़ेंगी स्वियातेक
शीर्ष वरीय इगा स्वियातेक ने कैरोलिना प्लिसकोवा को 7-6, 6-2 से हराकर महिला वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। अब उनका सामना 14वीं वरीयता की कैरोलियन मुचोवा से होगा, जिन्होंने सोराना क्रिस्टा के खिलाफ 7-5, 6-4 से जीत हासिल की। स्वियातेक ने इस साल मुचोवा को फ्रेंच ओपन के फाइनल में हराया था। दूसरी रैंकिंग की आर्यना सबालेंका ने पेत्रा मार्टिक को 6-3, 7-6 से पराजित किया। विंबलडन चैंपियन मार्केटा वोंद्रोयूसोवा ने दुनिया की पूर्व नंबर एक कैरोलिन वोज्नियाकी को 6-2, 7-5 से हराया। वोंद्रोयूसोवा का मुकाबला अब छठी वरीयता की कोको गॉफ से होगा। पिछले हफ्ते वाशिंगटन में खिताब जीतने वालीं कोको ने कैटी बोल्टर को 6-2, 6-2 से हराया।

Related Articles

Back to top button