देश-विदेश

केंद्र सरकार का BARC को निर्देश: न्यूज चैनलों की रेटिंग को तत्काल रिलीज करें, तीन महीनों का डेटा भी सामने रखें

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने बुधवार को भारतीय प्रसारकों के संस्थान ब्रॉडकास्टर्स ऑडियंस एंड रिसर्च काउंसिल (BARC) को निर्देश जारी कर कहा है कि वह तत्काल न्यूज चैनलों की रेटिंग्स रिलीज करे।

बार्क ने हाल ही में अपने एक बयान में कहा था कि वह अपने काम करने के तरीकों को सुधारने के लिए प्रोटोकॉल में बदलाव कर रही है।

गौरतलब है कि बार्क की ओर से जारी होने वाली टेलीविजन न्यूज रेटिंग्स को एक साल पहले बंद कर दिया गया था। दरअसल, अक्तूबर में टेलीविजन रेटिंग पॉइंट (टीआरपी) में छेड़छाड़ के आरोप सामने आए थे। इसके बाद विवादों में घिरने की वजह बार्क की रेटिंग को रिलीज होने से रोक दिया गया।

मंत्रालय ने ब्रॉडकास्टर्स ऑडियंस एंड रिसर्च काउंसिल (बार्क) से कहा है कि वह तत्काल प्रभाव से न्यूज रेटिंग्स रिलीज करे और पिछले तीन महीने का रेटिंग डेटा महीनेवार फॉर्मेट में सामने रखे, ताकि मौजूदा ट्रेंड्स निष्पक्ष तरीके से दर्शकों को बताए जा सकें।

सोर्स: यह amar ujala न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ यूके न्यूज 360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button